जानिए क्या है सूरत-ए-अंज़ाल

सूरत-ए-अंज़ाल,अर्थात जल्दी या समय से पहले अंज़ाल का हो जाना। यह पुरुषों में पाई जाने वाली एक आम बीमारी है, जिसे हम आम भाषा में शीघ्र पतन या प्रीमेच्युर इजैक्युलेशन कहते हैंमर्द हज़रात में पाई जाने वाली इस बीमारी के निवारण के लिए कई पैथीयां संघर्षरत हैं।एलोपैथी हो या आयुर्वेद , इस मर्ज का इलाज हर पैथी से संभव है, किन्तु प्रश्न है सबसे उचित विकल्प खोजने का।

यदि बात की जाए यूनानी की, तो कहा जाता रहा है कि यूनानी पैथी के हकीमों के सतत् प्रयास के बाद इस मर्ज, (सूरत-ए-अंज़ाल)  का इलाज इजात किया गया है।इस मर्ज का पुरुषों पर केवल शारीरिक प्रभाव ही नहीं होता, बल्कि यह उन्हें आत्मग्लानि, जिसे हम एहसास-ए-कमतरी भी कह सकते हैं, अनुभव कराता है। पुरूषों का स्वयं पर से एतमाद हट जाता है।

वे यह मानने लगते हैं कि उनमें ही ज़रूर कोई कमी है जिसके चलते वे अपनी पत्नी को तृप्त नहीं कर पाते हैं।कई हकीमों ने यह माना है कि इस मर्ज का उपचार प्रारम्भ करने के पूर्व यह निश्चित कर लें कि आप किसी भी प्रकार के मानसिक तनाव में न हो और न ही शारीरिक रूप से थके हुए हों।

चिंतामुक्त होकर इलाज की प्रक्रिया को प्रारंभ करें जिससे आपको उम्दा परिणामों की प्राप्ति हो।

इलाज के चार से पांच घंटे पूर्व मरीज को अच्छे से भोजन करने की हिदायत दी गई है।

कहा गया है कि मरीज को रोज़ाना एक गिलास दूध का सेवन करना चाहिए।रात भर पचास ग्राम चनों को पानी में भिगो के रख दें एवं प्रातः उठकर उनका सेवन करें।

मुख्य इलाज के अंतर्गत आक्सिन जो कि रेगिस्तानी प्रदेशों में पाया जाने वाला एक पेड़ है, जिसे हम आम भाषा में अश्वगंधा कहते हैं, के प्रयोग का उल्लेख है। इस पेड़ की ताजा जड़ को पीस कर इसका पाउडर बना लें और उसे सुबह शाम एक गिलास दूध के साथ आधा चम्मच पाउडर ग्रहण करें। दालचीनी के सेवन का भी इस मर्ज के इलाज हेतु उल्लेख हयूनानी पैथी के अंतर्गत सूरत-ए-अंज़ाल जैसे मर्ज को दूर करने का लाजवाब उपाय / नुस्ख़ा बताया गया है | इसके लिए हमें चाहिए:

1 शंगरफ रूमी 10 ग्राम

2 लोबान कोरिया 5 ग्राम

3 काफुर खालिस 5 ग्राम

4 शकीकल 5 ग्राम

5 तुखाम कुनाम 20 ग्राम

6 तुखाम जोज़ मसिल 10 ग्राम7 अजवाइन खुरासानी 5 ग्राम

8 मोचर्स 5 ग्राम

9 जद्वार खतल 10 ग्राम

10 ज़ाफ़रान 5 ग्राम

उपर्युक्त दिए गए पदार्थों को अच्छी तरह पीस लें एवं आपस में मिला कर एक चूर्ण रूपी पाउडर तैयार कर लें। अब इस पाउडर में थोड़ा सा पानी डाल कर इसे ज़रा गीला कर लें। इस पाउडर को हाथों में लेकर चने के आकार की गोलियाँ बना कर रख लें। एक गोली को सुबह दूध के साथ एवं उसी प्रकार शाम को भी एक गोली दूध के साथ लें। संभोग करने के आधे घंटे पूर्व 2 गोलीयों का दूध के साथ सेवन करें एवं करिश्मा देखें।

यह न सिर्फ आपको सूरत-ए-अंज़ाल से मुक्ति दिलाएगा किन्तु यह आपके सेक्स टाइम में भी वृद्धि करेगा।दिए गए नुस्खों के पालन से आपको सूरत-ए-अंज़ाल का नामों निशान मिट जाएगा।


Any question about sex, answered by those who should have the answers. Absolutely free!
Call now
1800-121-9555