खाने की ये 12 चीजें जो बढ़ा सकती हैं आपकी सेक्स इच्छा

किसे पसंद नहीं आएगा, घर का बना अच्छा सा खाना। और भी अच्छा होगा अगर वो खाना ऐसा हो कि वो आपकी सेक्स करने की इच्छा बढ़ा दे। बहुत सी रिसर्च के मुताबिक कुछ खाने की चीजों में ऐसे विटामिन और मिनरल्स होते हैं जो आपके सेक्सुअल फंक्शन को बढ़ा देते हैं और सेक्सुअल एक्सपीरियंस को अच्छा कर देता है। अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी सेक्सुअल लाइफ और बेहतरीन हो जाए तो कुछ ऐसे ही खाने की लिस्ट नीचे दी गई है, आज ही इन्हें खाना शुरू कर दें;


1.अवोकेडो- अवोकेडो में अनसैचुरेटेड फैट बहुत ज्यादा होता है और सैचुरेटेड फैट कम होता है जो आपके दिल और आर्टरीज के लिए बहुत अच्छा है। और अगर आपका दिल अच्छा होगा तो शरीर में हर जगह खून का फ्लो अच्छा रहता है। ये पेनिस में भी ब्लड फ्लो बढ़ाता है। इसलिए इरेक्टाइल डिसफंक्शन उन मर्दों में ज्यादा होता है जिन्हें दिल की बीमारी होती है।


2. बादाम - बादाम आपकी सेक्सुअल इच्छा बढ़ाने और इनफर्टिलिटी कम करने में मदद करता है। इसमें जिंक, सेलेनियम और विटामिन सी जैसे पोषक एलिमेंट होते हैं ।जिंक खासतौर पर लिबिडो बढ़ाने में मदद करता है।


3. स्ट्रॉबेरीज- स्ट्रॉबेरीज में फोलिक एसिड होता है। ये प्रेग्नेंट महिलाओं में, बच्चों में बर्थ डिफेक्ट होने से बचाता है। स्ट्रॉबेरीज लाल होती हैं और ऐसा माना जाता है कि लाल कपड़ों में महिलाओं की तरफ पुरुष ज्यादा आकर्षित होते हैं।


4. ओएस्टर्स – ओएस्टर्स में भी जिंक बहुत ज्यादा मात्रा में मिलता है। जो सेक्स करने की इच्छा को बढ़ा देता है।


5. अरुगुला- अरुगुला में ट्रेस खनिज और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं। यह सेक्सुअल लाइफ के लिए ज़रूरी है क्योंकि वे प्रदूषण के कारण सेक्स की इच्छा कम होने पर उसे ठीक करता है।


6. अंजीर- घुलनशील और गैर घुलनशील फाइबर के साथ पैक किया जाता है, अंजीर हार्ट की हेल्थ के लिए बहुत अच्छा है। इसमें फाइबर की मात्रा ज्यादा होने के कारण ये मोटापा भी कम करता है और बढ़े हुए पेट को कम करने में मदद करता है। और आप सब जानते ही होंगे कि बढ़ा हुआ पेट कहीं ना कहीं आपकी सेक्स लाइफ के आड़े तो आता ही है।


7. खट्टे फल- एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन सी और फोलिक एसिड से भरपूर, पुरुषों की फर्टिलिटी हेल्थ के लिए महत्वपूर्ण है।


8. शकरकंद- पोटैशियम से भरपूर, यह हाई ब्लड प्रेशर से निपटने में मदद करता है जो इरेक्टाइल डिसफंक्शन के साथ जुड़ा हुआ है


9. तरबूज- लाइकोपीन और बीटा कैरोटीन का निर्माण करता है। ये पोषक तत्व ब्लड वेसल्स को ठीक करते है और सेक्स करने की इच्छा बढ़ा देते हैं।


10. ब्रोकली- पूरे शरीर में विभिन्न अंगों में रक्त संचार में विटामिन सी से भरपूर होता है। ये महिलाओं में भी सेक्स इच्छा को बढ़ाती है


11. लौंग- भारत में सदियों से लौंग का इस्तेमाल पुरुष सेक्सुअल बीमारी के इलाज के लिए किया जाता रहा है


12. कद्दू के बीज- कद्दू के बीज, सीप की तरह, जस्ता के साथ पैक किए जाते हैं। इनमें मैग्नीशियम बहुत ज्यादा मात्रा में मिलता है। इनमें एंटीऑक्सिडेंट, एंटीहाइपरटेन्सिव, और कार्डियोप्रोटेक्टिव पोषक तत्व होते हैं, जो सेक्सुअल हेल्थ के लिए आवश्यक हैं।कद्दू के बीज में ओमेगा -3 फैटी एसिड शरीर में सूजन को कम करने के लिए जाना जाता है।


इस तरह से हम देखते हैं कि जितना एक्सरसाइज ज़रूरी है उतना ही ये भी ज़रूरी है कि आप क्या खा रहे हैं। इसलिए हमेशा अपना खाना पीना अच्छा रखें।




Any question about sex, answered by those who should have the answers. Absolutely free!
Call now
1800-121-9555