क्या गांजा आपकी सेक्स क्षमता और इच्छा को बढ़ाता है? जानें क्या कहती है रिसर्च

गांजा का इस्तेमाल करने वालों ने हमेशा दावा किया है कि गांजा सेक्सुअल हेल्थ के लिए अच्छा है। लेकिन क्या यह वास्तव में सच है? हैरानी की बात है कि एक ताजा अध्ययन में गाजा से वाकई सेक्स क्षमता बढ़ने का पता चला है। जर्नल ऑफ सेक्सुअल मेडिसिन, यूएसए द्वारा प्रकाशित एक शोध के अनुसार, गांजा एक कामोत्तेजक के रूप में काम कर सकता है। ये अध्ययन अमेरिका के ऐसे लोगों पर किया गया, जिन्हें गांजा पीने की लत थी। अध्ययन का उद्देश्य था कि फर्टाइल पुरुषों और महिलाओं की सेक्स फ्रीक्वेंसी पर गांजा के प्रभाव को समझा जा सके।


गांजा बढ़ाता है सेक्स क्षमता

यह अध्ययन 28,000 महिलाओं और 23,000 पुरुषों पर किया गया था जो अक्सर गांजा का सेवन करते थे। रोग नियंत्रण केंद्र ने यह शोध एक प्रश्नावली के माध्यम से किया। सर्वेक्षण के सवालों की जांच यूरोलॉजिस्ट डॉ. माइकल एल ईसेनबर्ग और डॉ. एंड्रयू जे. सन द्वारा किया गई थी। उनके मार्गदर्शन में, अध्ययन से पता चला कि सीमित मात्रा में गांजा का उपयोग यौन क्षमता को 20% तक बढ़ाने में काम करता है। इसके अलावा, भांग की कम क्वांटिटी सेक्स फ्रीक्वेंसी को नुकसान नहीं पहुंचाती है।


भांग भी है फायदेमंद

इसी जर्नल में प्रकाशित एक अन्य रिसर्च में सेक्स करने से ठीक पहले भांग खाने के प्रभाव पर प्रकाश डाला गया है। 69% सक्रिय गांजा उपभोक्ताओं का दावा है कि सेक्स से पहले पहले संयुक्त या किसी अन्य रूप में भांग का सेवन करना सेक्स की क्वालिटी में सुधार करता है।


शराब की अपेक्षा ज्यादा सुरक्षित

शराब के विपरीत, गांजा और सेक्सुअल रोग के बीच कोई सीधा संबंध नहीं है। अध्ययन के अनुसार, शराब और तंबाकू से मृत्यु दर भांग की तुलना में अधिक है। इसके अलावा, विभिन्न रिपोर्टें सेक्सुअल एक्टिविटी पर शराब के सेवन के हानिकारक प्रभावों को उजागर करती हैं। ऐसा कहते हुए, संयुक्त राज्य अमेरिका के युरोलोजिस्ट मानते हैं कि गांजा की खपत का किसी व्यक्ति के जीवन और सेक्सुअल वर्क पर कोई गंभीर प्रभाव नहीं पड़ता है।


Any question about sex, answered by those who should have the answers. Absolutely free!
Call now
1800-121-9555