अश्वगंधा का इस्तेमाल करें और अपनी सेक्स लाइफ को खुशियों से भर लें।

सेक्स मानव जीवन का सबसे आनंद दायक और लाइफ को खुशियों से भर देने वाला पहलू है, लेकिन आजकल की भागदौड़ भरी लाइफ में सेक्स सम्बंधित समस्याओं से परेशान महिला, पुरुषों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है| आपकी सेक्स लाइफ को जोश जवानी से भरपूर बनाये रखने में अश्वगंधा लाजवाब है, साथ ही कई तरह के सेक्सुअल डिसऑर्डर जैसे इरेक्टाइल डिस्फंक्शन, प्री मैच्योर इजेकुलेशन, टेस्टोस्टेरॉन की कमी, शुक्राणुओं की कमी, लॉस ऑफ लीविडो आदि को दूर करने में भी इसका महत्वपूर्ण रोल है।

इरेक्टाइल डिस्फंक्शन

सेक्स के दौरान पेनिस में जरूरी कड़ापन ना आना इरेक्टाइल डिस्फंक्शन कहलाता है। इस प्रॉब्लम के अनेक कारण होते हैं, जैसे डाइबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, हाई कोलेस्ट्रॉल, मानसिक तनाव, कुछ खास तरह की दवाएं(एन्टी सायकोटिक, एन्टी हैपरटेंसिव), हार्मोन्स की कमी आदि।

डाइबिटीज होने पर ब्लड सुगर लेवल बढ़ जाता है, और धीरे धीरे बॉडी का नर्वस सिस्टम कमजोर होने लगता है, जिससे पेनिस को जाने वाली नर्व्स वीक हो जाती हैं, अतः सही इरेक्शन नही होता। अश्वगंधा ब्लड सुगर लेवल को कम करता है और नर्व्स को हैल्थी बनाता है, जिससे हार्ड इरेक्शन मिलता है।

हाई ब्लड प्रेशर  होने पर पेनिस की ब्लड सप्लाई में रुकावट आने लगती है, जिससे इरेक्शन में दिक्कत आती है, साथ ही हाई बी पी की दवाएं भी साइड इफ़ेक्ट कब तौर पर इरेक्शन प्रॉब्लम पैदा करती हैं। रिसर्च से अश्वगंधा का हाई कोलेस्ट्रॉल को, और हाई बी पी को कम करने का प्रभाव साबित हो चुका है, इसे लेने से ब्लड प्रेशर, कोलेस्ट्रॉल के कारण होने वाली इरेक्शन प्रॉब्लम दूर हो जाती हैं। अश्वगंधा, मानसिक तनाव को कम करने में कामयाब औषधि है, इसके प्रयोग से स्ट्रैस लेवल कम हो जाता है, साथ ही बॉडी में बनने वाला हानिकारक स्ट्रैस हार्मोन- कार्टिसोल भी कम हो जाता है। जिससे हैल्थी इरेक्शन पाने में सफलता मिलती है।

अनुभूत प्रयोग

1- इरेक्शन प्रॉब्लम होने पर अश्वगंधा और खांड का समभाग पॉवडर बना कर 10 ग्राम की मात्रा में मिश्री मिले हुए गाय के दूध साथ भोजन के 2 घंटे पहले लेने से लाभ मिलता है। इसके साथ पेनिस पर लगाने के लिए- अश्वगंधा 10 ग्राम, में 6-6 ग्राम विदारीकंद, कौंच बीज, तीनो का महीन पॉवडर मिक्स कर के 15 ग्राम गोघृत मिला कर अच्छी तरह  मिक्स करके पेस्ट बना लें, इसकी मालिश पेनिस पर करें।

2- अश्वगंधा, दालचीनी, कूट, का समभाग पॉवडर बना कर रख लें फिर इस मे मक्खन मिलाकर सुबह शाम पेनिस पर मालिश करें (हेड- सुपारी को छोड़कर) लाभ होगा।

3- केवल अश्वगंधा के महीन चूर्ण को चमेली के तेल में मिलाकर लगाने से पेनिस की शिथिलता दूर होकर वह कठोर और दृढ़ हो जाता है।

प्रीमैच्योर इजेकुलेशन

सेक्स के समय बहुत जल्द या अपने पार्टनर से पहले इजेक्युलेट हो जाना, प्री मैच्योर इजेकुलेशन कहलाता है। इसके कारण आपकी फीमेल पार्टनर असन्तुष्ट रह जाती हैं, और मेल पार्टनर भी अपने को हारा हुआ या शर्मिंदा महसूस करते हैं। यह एक घुन की तरह है जो अच्छे से अच्छे रिलेशनशिप को बर्बाद कर सकता है।

इस समस्या के होने के पीछे की वजहें बहुत स्पष्ट नहीं हैं, फिर भी रिसर्च से सामने आया है, कि टेस्टोस्टेरोन की कमी, अनिद्रा, डाइबिटीज, हाइपरटेंशन, हार्ट डिजीज, मानसिक तनाव के साथ साथ हाइपर सेंसटिविटी भी PE होने के मुख्य  कारण हैं।

अश्वगंधा के सेवन से इन सभी मे लाभ होता है, जिसके परिणाम स्वरूप PE में सुधार आता है।

हाइपर सेंसटिविटी के मामले में पुरूष सेक्स के समय बहुत जल्द ही अत्यंत उत्तेजित हो जाता है, और शीघ्र स्खलित हो जाता है। अश्वगंधा का सेवन करने से पुरुष की नर्व्स शक्तिशाली बनती हैं, जिससे उनमे उत्तेजना को होल्ड करके रखने की क्षमता बढ़ जाती है, और स्खलन का समय भी बढ़ जाता है|  सामान्य रूप से हाइपर सेंसिटिव व्यक्ति को जल्द स्खलन से बचाने के लिए चिकित्सा के तौर पर जाइलोकेन जैसे एनेस्थेटिक से बनी क्रीम लगाने को बोला जाता है, जिससे पेनिस की नर्व्स कुछ समय के लिये निष्क्रिय हो जाएं और समय बढ़ जाये लेकिन इनका प्रयोग लगातार करने से पेनिस के अंदर विकृतियां आने लगती हैं, और पेनिस में परमानेंट सेंसेसन लॉस होने लगता है, इससे बचने के लिए अश्वगंधा युक्त हर्बल क्रीम का यूज़ करना चाहिए,  इन्हें यूज़ करने पर कोई साइड इफेक्ट नहीं होता|

अनुभूत प्रयोग

अश्वगंधा को पॉवडर 20 ग्राम लेकर उसे धतूरे के रस से भिगो दें, सूखने पर पुनः इसे दोहराएं इस तरह 20 बार कर के रख लें। अब सेक्स करने से कुछ समय पहले इस से थोड़ा सा लेकर पानी से पेस्ट बना कर पेनिस पर(सुपारी वाले भाग को छोड़कर) मलें। इसके बाद जब आप सेक्स करेंगे तो सामान्य से कई गुना अधिक टाइमिंग पाएंगे। सेक्स के बाद पेनिस पर घृत अवश्य मल लेना चाहिए।

लॉस ऑफ लीविडो और स्पर्म हैल्थ कमजोर होने की स्थिति में भी अश्वगंधा जादुई इफेक्ट लाता है, इसे पॉवडर के रूप में या रुट एक्सट्रेस्ट के रूप में ले सकते हैं।

जो पुरूष टेस्टोस्टेरॉन के लो लेवल के चलते परेशान हैं, वह भी डेली लाइफ में अश्वगंधा को प्रयोग करके लाभ उठा सकते हैं।

अगर कोई कपल लम्बे समय तक अनप्रोटेक्टेड सेक्सुअल लाइफ के बाद भी प्रेग्नेंट नहीं हो रहे हों तो दोनों पार्टनर्स को डेली लाइफ में अश्वगंधा को यूज़ करने से लाभ मिलता है।

अश्वगंधा एक सेफ हर्बल प्रोडक्ट है, और ज्यादा तर मामलों में इसके कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं होते हैं, नॉर्मल से अधिक मात्रा में लेने से जी मितलाना हो सकता है।

 

अगर आप किसी तरह की दवाएँ ले रहे हैं, तो उन्हें अपने चिकित्सक के परामर्श के बिना बंद नहीं करना चाहिए।

Medically reviewed by Rishabh Verma, RP

Any question about sex, answered by those who should have the answers. Absolutely free!
Call now
1800-121-9555