ये 4 एक्सरसाइज कर देंगी आपकी सेक्स लाइफ को और भी मज़ेदार

क्या आप सोच सकते हैं कि जिम और सेक्स का भी कोई ना कोई कनेक्शन है? हम जानते है कि बात जब भी जिम की आती है तो आप जरा परहेज ही करते हैं, आपका जिम इंस्ट्रक्टर आपका रोज इंतज़ार करता है और आप कोई ना कोई बहाना तैयार रखते हैं जिम ना जाने का. तो ऐसे में जान लें कि एक्सरसाइज आपके लिबिडो और सेक्सुअल परफॉरमेंस को बढ़ाने में मदद कर सकती है. अब ये सुनने के बाद शायद आपको जिम जाना उतना बुरा ना लगे. इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही कुछ एक्सरसाइज बता रहे हैं जो आपकी सेक्सुअल लाइफ में एक नयापन ले आएंगी. हालांकि ये एक्सरसाइज पुरुषों के लिए हैं पर औरतें भी इससे फायदा उठा सकती हैं. 


पुशअप्स  

अगर आपको जिम में पसीना बहाना पसंद हैं तो आपको ये एक्सरसाइज ज़रूर करनी चाहिए. अगर आपको शुरू-शुरू में इसे करने में किसी तरह की परेशानी होती है तो आप बेसिक से शुरू कर सकते हैं. किसी दीवार का सहारा लेकर पुशअप्स करें और धीरे-धीरे फ्रीक्वेंसी बढ़ा दें. 5-7 से शुरू करते हुए इसे 10 से 12 पर ले जाएं. इसे करते समय ध्यान रखें कि आपकी कमर सीधी रहे, पेट अंदर की ओर और बट एक दम टाइट. एक बार जब आप बेसिक पुशअप्स करना शुरू कर दें तो हैंड-टो पुशअप पर स्विच कर लें, क्योंकि वो और ज्यादा फायदेमंद रहता है.


स्ट्रेंथ ट्रेनिंग

सेक्स लाइफ और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग का एक दम एक दूसरे से सीधा संबंध है. कैसे? इसका कारण है कि स्ट्रेंथ ट्रेनिंग आपके शरीर में टेस्टोस्टेरोन को एक्टिव कर देता है. और ये सभी जानते हैं कि मेल लिबिडो के लिए टेस्टोस्टेरोन काफी ज़रूरी है.इसलिए तब तक लिफ्ट करें जब तक आप एकदम शरीर का पूरा जोर ना लगा दें.इस एक्सरसाइज से आपके मसल्स मजबूत होते हैं जिससे सेक्स करते हुए आपकी परफॉरमेंस अच्छी हो जाती है. ये खास तौर पर आपके कंधे, एब्स और चेस्ट मसल्स को मजबूत करने में मदद करता है.सेक्स के समय अगर आपकी ऊपरी बॉडी मजबूत है तो हमेशा ये आपका प्लस पॉइंट रहता है.


एब्स वर्कआउट

अगर अंदर और बाहर दोनों तरह से आपका गट मजबूत है तो सेक्स हमेशा अच्छा होता है. जब भी बात सेक्स की आती है तो आपका पेट का हिस्सा मजबूत होना जरुरी है. इसे मजबूत करने के लिए आप क्रेनच्स से शुरूआत कर सकते हैं. पीठ के बल लेट जाएं और अपनी गर्दन को हाथों से सपोर्ट करें. घुटने मोड़ लें.इसके बाद शरीर को ऊपर की ओर उठाएं और नीचे ले आएं. ऐसा करने से आपका एब्स वाला हिस्सा मजबूत होता है और आपकी सेक्सुअल परफॉरमेंस भी अच्छी रहती है.


कीगल्स

केगल्स आपके सेल्फ कांफिडेंस सुधार लाने और बिस्तर में आपकी परफॉरमेंस अच्छी करने के लिए अच्छा है क्योंकि इस तरह की एक्सरसाइज से पेशेंस में सुधार होता है और युरिनेशन के टाइम फ्लो को रोकने के लिए प्यूवोकोकीज (पीबी) की मांसपेशियों में सुधार होता है। इससे आप सेक्स के दौरान ज्यादा समय तक टिके रहते हैं। जब आप पेशाब करते हैं तो पीबी मांसपेशियों को होल्ड करते हुए केगेल एक्सरसाइज शुरू कर दें। इसे आप किसी भी समय और कहीं भी कर सकते हैं,बस उन मांसपेशियों को जकड़ कर इसे करना है। पकड़, नियंत्रण, और लगभग दस सेकंड के बाद छोड़ दें और जब तक आप थक नहीं जाते तब तक आप जितना चाहें उतना करे सकते हैं।


तो मिस्टर! परफॉरमेंस की बात कहीं पर भी आए आपका हेल्दी होना बहुत ज़रूरी है.इस तरह से आप इन सब एक्सरसाइज को करते हुए आप हेल्दी तो रहेंगे ही साथ ही आपका पार्टनर भी आपसे खुश रहेगा.और आप एक बेहतरीन सेक्स का मजा ले सकेंगें.

Dev

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