हो सकता है आप अपनी सेक्स लाइफ से परेशान हों। तो जानें कुछ टिप्स जिससे आपका रिलेशनशिप एकदम नया सा हो जाएगा। बहुत से कारणों से सेक्स के बारे में बात करना अच्छा नहीं माना जाता है। पर गौर से देखें तो इसमें कुछ गलत नहीं है। ये नेचर का ही एक हिस्सा है। और यकीन मानें आप यहां बैठ कर ये आर्टिकल नहीं पढ़ रहे होते अगर सेक्स नहीं होता तो।


आप इसके बारे में बहुत देर तक ना सोचें क्योंकि सोचकर अजीब लग सकता है। लेकिन, बस इतना जान लीजिए कि इसमें डरने की कोई बात नहीं है। और जैसा कि जॉर्ज माइकल ने एक बार कहा था, "सेक्स प्राकृतिक है, सेक्स अच्छा है, हर कोई ऐसा नहीं करता है, लेकिन हर किसी को करना चाहिए।"

उन्हें इसके बारे में बात करते हुए कोई शर्म महसूस नहीं हुई, और ना ही कभी आपको होनी चाहिए।

कुछ चीजें जो अपनाकर आप अपनी सेक्स लाइफ बेहतर कर सकते हैं, वो ये हैं:


अपने हॉर्मोन और IGF-1 को HGH डोज से बढ़ाएं

कभी भी ना अगर आपका HGH (ह्यूमन ग्रोथ हार्मोन) साइकिल खराब है तो आपको परेशानी हो सकती है। ह्यूमन ग्रोथ हॉर्मोन मसल मास, वजन कम करने और सेक्सुअल फंक्शन के लिए बहुत ज़रूरी है। अगर आप 30 साल के बाद HGH का रेगुलर सेवन नहीं करते हैं तो आपको इन सब चीजों से जुड़ी परेशानी हो सकती है। मसल्स भी आपको अपने पार्टनर के सामने अच्छा दिखाने के लिए ज़रूरी है और साथ ही मसल्स स्ट्रेंथ आपको सेक्स करते समय अपनी पोजीशन बनाएं रखने में मदद करती है।


पेट की चर्बी कम करें

सेक्स करते हुए अगर आप जो कर रहे हैं वो देख पाएं तो सेक्स का मजा और बढ़ जाता है। और अगर पेट बीच में आ जाए तो आपके और आपके पार्टनर दोनों को ही अच्छा नहीं लगेगा। इसीलिए अगर आपका पेट आपको व्यू ब्लॉक कर रहा है तो ये परेशानी का कारण हो सकता है। साथ ही आगे चलकर ये कमर दर्द का कारण भी बन सकता है। इसीलिए आपकी कमर पर पड़ने वाला एक्स्ट्रा वजन हर तरह से आपकी सेहत के लिए बुरा है चाहे आप शांति से बैठे ही क्यों ना हो। मेयो क्लिनिक के अनुसार, पुरुषों में पेट की चर्बी से हृदय रोग, कोलोरेक्टल कैंसर, स्लीप एपनिया और हाई ब्लड प्रेशर हो सकता है। आप ये सब अपने जीवन में कभी भी लाना नहीं चाहते। एक या दो महीने के लिए, सेक्स से पहले और बाद में वजन घटाने के लिए एचजीएच के अपने चक्र पर ध्यान दें। मुझे यकीन है कि बाद के आधे पर आपके परिणाम बेहतर होंगे।


निष्कर्ष

ऐसा करने से आप मजबूत पोजीशन में रहते हैं। पतला और हेल्थी रहने से आपकी सेक्स लाइफ बेहतर होती है और आप जो चाहें कर सकते हैं। अपने इस प्लान को HGH साइकिल के साथ जोडें और आपका पार्टनर ज़रूर इसे नोटिस करेगा। और आप भी अच्छा मस करेंगें।