जवान पुरुषों में अक्सर इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या होती है। हालांकि, ये ज्यादातर 40 साल के बाद सामने आती है। पुरुषों में पोटेंसी कम होने से उनके शारीरिक और मानसिक दोनों ही हेल्थ पर बुरा असर पड़ता है। इन सब के बीच अच्छी बात है कि इन परेशानियों को नेचुरल तरीकों से ठीक किया जा सकता है। जैसे कि लहसुन सेक्सुअल लाइफ को बेहतर बनाने में बहुत मदद करता है। लेकिन बहुत से लोग लहसुन की बदबू से डरते हैं। पर उन्हें ये जानना ज़रूरी है कि किसी भी बीमारी को भगाने के लिए आपको बहुत ज्यादा मात्रा में लहसुन खाने की ज़रूरत नहीं है बल्कि सही मात्रा में सही तरीके से उसे खाना ज़रूरी है। इस आर्टिकल में हम जानेगें कि लहसुन को आप अपने आहार में कैसे शामिल कर सकते हैं;


कैसे खाएं लहसुन

यह सलाह दी जाती है कि पुरुष और महिलाएं ताजे लहसुन का सेवन करें क्योंकि इसे पकाने पर कई उपयोगी गुण खो जाते हैं। उदाहरण के लिए, आप सलाद बना सकते हैं: लहसुन, गाजर, और सेब में 1 बड़ा चम्मच शहद डालकर। यह दिन में 2 बार नाश्ते से पहले और बिस्तर पर जाने से पहले खाएं। इससे सेक्सुअल लाइफ बेहतर होती है।

लहसुन को डालकर आप कई तरह की रेसिपी बना सकते हैं जो इस तरह से हैं:


आप 1 किलो लहसुन और 0.5 लीटर अल्कोहल को 40 डिग्री तक पतला कर लें। लहसुन को काट लें और शराब मिलाएं। 1 सप्ताह के लिए मिश्रण को छोड़ दें। भोजन से पहले दिन में तीन बार 1 बड़ा चम्मच लें। लहसुन को साफ करें, प्रत्येक लौंग को काट लें। इसे एक कटोरे में डालें और पतला\डायलुटेड शराब (300 ग्राम) डालें। कंटेनर को कसकर बंद कर दिया जाना चाहिए और तीन दिनों के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए। लिक्विड को छान लें, दिन में तीन बार 1 बड़ा चम्मच पिएं। इसे फ्रिज में ही स्टोर रखें।


1 किलो लहसुन साफ करें और इसे 3 लीटर के जार में रखें। इसे पानी से भरें, कसकर बंद करें और कपड़े से लपेटें। कपड़े के ऊपर पन्नी या कागज रखें। हर दिन अच्छे से हिलाएं और 1 महीने के लिए स्टोर करें। एक गिलास दूध के साथ इसका 1 चम्मच मिलाएं। मिश्रण खत्म होने तक उपचार जारी रखें। लहसुन (1 गाँठ) को पीसकर सफेद शराब (200 ग्राम) के साथ मिलाएं। मिश्रण को आधे घंटे के लिए उबालें। जलसेक को ठंडा किया जाना चाहिए और कांच के कटोरे में डालना चाहिए। कसकर बंद करो। खाने से 25 मिनट पहले 1-2 चम्मच पीएं। 10 दिनों के ब्रेक के साथ 3 दिनों के लिए उपचार जारी रखा जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप 3 कोर्स पूरा करें।