कहते हैं सेक्स करने को तो कोई भी पुरुष कर लेता है, मगर महिला पार्टनर को खुश और संतुष्ट करना सबको नहीं आता है। दरअसल 'काम' एक तरह की कला है, जिसमें पारंगत होने के लिए कुछ 'सूत्रों' की जरूरत पड़ती है। तभी तो महर्षि वात्स्यायन द्वारा हजारों साल पहले कठिन साधना के बाद 'कामसूत्र' की रचना की थी। सर्दियों का मौसम गर्म की चाहत को बढ़ा देता है। इसीलिए सिंगल लोग सर्दियों को चाय, पकौड़े और कॉफी का मौसम कहते हैं और कमिटेड लोग इसे 'बिना बात प्यार' का मौसम कहते हैं। आइए आपको बताते हैं ऐसी 5 बेहद आसान लेकिन कारगर ट्रिक्स, जो आपके सेक्स के मजे को कई गुना बढ़ा देंगी, और आप अपने पार्टनर को इनकी मदद से खुश और संतुष्ट भी कर पाएंगे।


बातचीत से करें शुरुआत

सेक्स के लिए तैयार होने से पहले आपको अपने पार्टनर से हल्की-फुल्की बातचीत करनी चाहिए, जिससे आप दोनों का इमोशनल कनेक्शन जुड़ सके। अपने पार्टनर से उनके दिन, उनके मूड, पसंद, नापसंद के बारे में पूछें। धीरे-धीरे पास आएं, किस करें और बातचीत जारी रखें। इससे माहौल बनता है और रोमांच बढ़ जाता है।


फोर प्ले कभी न भूलें

कुछ लोग बिस्तर पर इतनी जल्दबाजी दिखाते हैं कि बस थोड़ा चूमने, सहलाने के बाद ही 'प्वाइंट' पर पहुंच जाते हैं। मगर कहते हैं रास्तों में जो मज़ा है, वो मंजिल में नहीं। बेहतरीन और सुखद सेक्स के लिए फोर प्ले बहुत जरूरी है। फोर प्ले से आपका और आपके पार्टनर का मूड बनता है और कामुकता बढ़ती है। महिलाओं को उत्तेजित करने वाले कुछ अंग होते हैं, जैसे- स्तन, योनि, गर्दन, नाभि आदि। इन्हें चूमें, सहलाएं। यहां से आपकी यात्रा शुरू होती है।


कोई किरदार बनाएं

सेक्स का रोमांच बढ़ाने के लिए आजकल फैंटेसी सेक्स का चलन बढ़ गया है। महिलाओं के लिए बाजार में ढेर सारे कामुक इनरवियर्स आते हैं। पुरुष भी किसी नाटक या मूवी का सीन क्रिएट करने के लिए खुद को सजा, संवार सकते हैं और ड्रेस पहन सकते हैं। इससे एक नए तरह का जोश, जुनून आता है, जिससे सेक्स कई-कई गुना रोमांचक हो जाता है। ट्राई कीजिए आपके पार्टनर को ये ट्रिक जरूर पसंद आएगी।


जुबान का इस्तेमाल करना न भूलें

महिलाओं की योनि में कुछ प्लेज़र प्वाइंट्स होते हैं, जिन्हें सहलाने, दबाने और चाटने से वो बहुत ज्यादा उत्तेजित हो जाती हैं। इसलिए जब कपड़े उतारें, तभी अपनी शर्म भी उतारकर रख दें और अपने पार्टनर को खुश करने का हर संभव प्रयास करें। बस ये ध्यान रखें कि पीरियड्स के आसपास योनि में बैक्टीरिया बहुत होते हैं, इसलिए इंफेक्शन से बचने के लिए आप फीमेल कंडोम का इस्तेमाल कर सकते हैं।


प्यार से गले लगाएं

सेक्स करने तक तो सभी पुरुष महिला के अंगों को प्यार करते हैं, मगर सेक्स के बाद कई बार कुछ लोग सो जाते हैं या किसी काम में लग जाते हैं। जबकि यही समय होता है आपको उनके सबसे करीब और गहराई तक पहुंचने का। सेक्स के बाद अपने पार्टनर को प्यार से बांहों में भरें और गले लगाकर सोने या लेटने के लिए कहें। ये बात महिलाओं को बहुत ज्यादा पसंद आती है और उनके दिल में आपके लिए प्यार को बढ़ाती है।


मिस्टर्स! पार्टनर को खुश और संतुष्ट करना है, तो आपके बड़े काम आएंगी ये 5 ट्रिक्स