ज्यादातर महिलाओं को पुरुषों से अटेंशन और प्यार पाने की चाहत है और इसमें कुछ गलत भी नहीं है। पर यहां पुरुषों को ये समझने की ज़रूरत है कि प्यार और अटेंशन कितना हो। ये खाने में नमक के जैसा है, कम हुआ तो कोई मजा नहीं रहता और ज्यादा हुआ तो सबकुछ बेकार हो जाता है। इसलिए आपको पता होना चाहिए कि कितनी क्वांटिटी में आपको प्यार बरसाना है। तो आइए जानते हैं कुछ छोटी-छोटी चीजें जो अगर आप अपना लें तो महिलाएं आपकी दीवानी हो जाएंगी।


“हेल्लो” का खेल

शुरूआत हेल्लो से करें और हमेशा सामने वाले की इच्छा जानने के बाद ही आगे बात बढ़ाएं। साथ ही ये भी ध्यान रखें कि किसी के सामने एक दम चुप न रहें, क्योंकि इससे सामने वाले को लग सकता है कि आपको उसमें इंटरेस्ट नहीं है। हमेशा ध्यान रखें कि धीरे-धीरे बातचीत को आगे बढ़ाएं। मैजिक बॉल की तरह एक वर्ड का जवाब ना दें क्योंकि ये सामने वाले को परेशान कर सकता है। एक बार वो आपको अटेंशन दे दें तो बस फिर घबराने की बात नहीं है। अब आप धीरे-धीरे उनसे आगे के प्लान को लेकर बात कर सकते हैं। आपको बस ये ध्यान में रखना है कि किसी के साथ डेट पर जाने का मतलब जॉब इंटरव्यू नहीं है। खुल कर बात करें और सामने वाले को सहज होने का मौका दें।


अच्छे से चीजें प्लान करें

डेट पर कहां जाना है पहले से प्लान करके रखें। अगर आप ये सोच रहे हैं कि मिलकर ही सोचते हैं कहां जाना है तो मिस्टर आप गलत हैं। साथ ही पहली डेट का ही प्लान ऐसा ना बनाएं कि उसे लगे आप बस उसे इम्प्रेस करने के लिए ही ये सब कर रहे हैं। रेंट की गई बड़ी कार और बहुत महंगे गिफ्ट से शुरूआत करने की ज़रूरत नहीं है। चीजों को सिम्पल रखें और एक दूसरे को जानने की कोशिश करें। अच्छा होगा कि आप उसे ऐसी जगह पर ले जाएं, जहां आप पहले जा चुके हों ताकि आपकी तरफ से गलती होने के चांस कम रहें।


कार को रखें साफ़-सुथरा अगर आप उसे अपनी कार से पिक करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो कार को जरुर साफ़ रखें। हो सकता है औरत आपको बिखरे हुए घर के लिए तो माफ़ कर दे पर कार की गंदगी और बदबू आपको पहली ही डेट पर बाहर का रास्ता दिखा सकती है। तो दोस्तों हमेशा इन छोटी छोटी बातों का ध्यान रखें तो बात ज़रूर बन सकती है।


Dev