पाब्लो नेरुदा, दुनिया के सबसे बड़े लव कवि ने कहा है, "जैसे आपके मन में आग ही लगी हो। चंद्रमा आपकी त्वचा पर रह रहा हो।" आग की चमकदार रोशनी और चंद्रमा की गहरी शांति- ये पित्त लवर के दिमाग में होता है।


आग और पानी वाले मुख्य गुण के साथ पित्त आदमी हमेशा खुशी से भरपूर रहते हैं। यह तेज़,कॉंफिडेंट, इमोशनल, सीधी बात करने वाले, फोकस्ड और काफ़ी ज्यादा समझदार होते हैं। अगर लोकप्रिय सेलेब्रिटी ब्लॉग देखें तो शेरोन स्टोन, ब्रिटनी स्पीयर्स, डोनाल्ड ट्रम्प, बिल क्लिंटन, टॉम क्रूज और ब्रैड पिट सहित कई जानी-मानी सभी हस्तियां पित्त हैं।


दिलचस्प बात यह है कि, ठेठ पित्त जानवर बाघ और बैल हैं – ना डरने वाले, एकदम अड़ियल और घुमक्कड़। पौराणिक ग्रीक योद्धाओं और प्रेमियों की तरह पित्त पुरुषों के अंदर प्यार के लिए शुरू से ही एक आग होती है। वे अपने लुक्स और बातचीत करने के ढंग से बड़ी आसानी से औरतों को अपनी और खींच लेते हैं। अगर आप एक पित्त पुरुष हैं, तो औरतें आपके तेज़ दिमाग, एनर्जी और आपके मजाकिया अंदाज़ पर मर मिटती हैं। एक बार प्यार में पड़ने के बाद आपका डायनामिक और जोशभरा स्वभाव और उभर कर सामने आता है और आपके दिल की आग और बढ़ जाती है।


हालांकि, बहुत ज्यादा हिम्मत और आत्मविश्वास आपको सेक्स के टाइम थोड़ा डिमांडिंग बना सकता है और आपको परेशान कर सकता है। इसके अलावा, हमेशा पूरी तरह से संतुष्ट होने की इच्छा रखने वाले आप बिस्तर में कभी-कभी थोड़ा असंवेदनशील होकर अपने पार्टनर की फीलिंग्स को नजरअंदाज़ कर देते हैं।


कभी –कभी अपनी कच्ची समझ दिखाने के चक्कर में पित्त पुरुष अपनी महिला पार्टनर को काफी दुखी कर देते हैं। हालांकि महिलाएं आमतौर पर ऐसे पुरुषों से प्यार करती हैं जो चीजों को आसानी से आगे बढ़ा सकते हैं, बहुत अधिक कंट्रोल परेशानी ला सकता है और रिश्ते के लिए गलत साबित हो सकता है क्योंकि आपका पार्टनर आपको खुद पर हावी महसूस कर सकता है।


‘माय वे और हाईवे’ यानी कि चीजें या तो मेरे तरीके से होंगी या तो नहीं ही होंगी, ऐसा सोचना लाइफ में बाकी जगह ठीक है पर किसी भी रिश्ते के लिए ये ज़हरीला हो सकता है। चीजें गलत ना हों इसलिए प्यार में फिजिकल होने से पहले दिल की ज़रूर सुनें। अच्छे से बात करना, मूवी देखना या कुछ रोमांटिक गाने सुनना आपके जुनून को गलत तरह से आगे बढ़ने से पहले आपको अपने दिल की सही आवाज़ सुनाएगा। धीमी लाइट और अच्छी चीजों के साथ बेडरूम में एक रोमांटिक माहौल बनाना इमोशनल तौर पर अच्छा रहता है और आप बहक कर गलत काम करने से बचते हैं। प्यार करते हुए सबसे पहले अपने पार्टनर की जरूरतों को समझने की कोशिश करें।


वात या कफ के अलावा पित्त की सेक्स करने की इच्छा काफी ज्यादा होती है और एक बार अपना जुनून पूरा करने के बाद भी उनमें रिस्टोर करने की ताकत रहती है। बहुत ज्यादा जोश आपके बॉडी की एनर्जी के लिए सही नहीं है। इसीलिए हमेशा अपनी सेक्सुअल एनर्जी को कहीं और लगाने की कोशिश करें। कुछ शांत करने वाले ड्रिंक्स या सेक्स के बाद शावर लें। अच्छी बात ये है कि पित्त जब संतुलन में रहते हैं तो वो अच्छे, मजाकिया अंदाज़ में रहते हैं जिससे प्यार का मजा और ज्यादा बढ़ जाता है. ये ही नेचर सेक्स के वक्त भी काम आता है। कुछ मजाकिया बातें प्यार करते वक्त झिझक को कम करती हैं और लोग इमोशनल लेवल पर एक दूसरे से अच्छी तरह से जुड़ जाते हैं और प्यार का मजा और बढ़ जाता है।


सीधी तरह से कहें तो जब प्यार करने की बात आती है तो पित्त एकदम आग लगा देते हैं और बहुत बेहतर होते हैं।