ऐसे बहुत से खाने की चीजें हैं जो आपको एक दम ब्लोटिंग दे देती हैं और गैस का कारण बन जाती हैं, तो अगर आप डेट पर जाने की सोच रहे हैं तो आपको अपने खाने-पीने का भी ख़ास ख्याल रखने की ज़रूरत है।


इसलिए अगर आप डेट के बाद सेक्स का मजा लेना चाहते हैं तो खाना ध्यान से खाएं । तो आएं देखते हैं कि डेट पर जाने से पहले क्या खाएं और क्या नहीं;

1) बेगल को पचाना मुश्किल हो सकता है क्योंकि इसमें वसा और प्रोटीन होता है जिसे पचने में समय लगता है। इसके बजाय, आप ब्रेड टोस्ट कर सकते हैं क्योंकि यह जल्दी पच सकता है।


2) ब्रेकफास्ट मीट से हार्टबर्न और गैस हो सकता है। इसलिए, आप स्क्रेम्बलड अंडे खा सकते हैं क्योंकि इससे आपको हाई क्वालिटी प्रोटीन मिलता है और इससे आपके पेट में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होती है।


3) एस्प्रेसो या और बाकी स्ट्रोंग कॉफ़ी से कई पेट की समस्या जैसे दस्त हो सकते हैं, और ये एक चीज है जो डेट से पहले तो आप बिल्कुल भी नहीं चाहेंगे कि आपको हो, आप चाहें तो अपने पार्टनर के साथ जाने से पहले चाय पी सकते हैं क्योंकि इसमें कैफीन ज्यादा नहीं होता है और साथ ही ये कभी कभी आपकी सेक्सुअल डिजायर को भी ट्रिगर कर देताहै।

4) ब्रोकोली और फूलगोभी बॉडी में एसिड या गैस बढ़ाने का कारण हो सकते हैं। इसलिए, सेक्स से पहले से पहले टमाटर, हरी सलाद, सब्जियां खाना सुरक्षित हैं।


5) कोलस्लॉ से भी कई परेशानियां हो सकती हैं और आप ब्लोटिंग महसूस कर सकते हैं, जो बिल्कुल भी आप नहीं चाहते हैं। इसके बजाय, आप अगर अच्छी तरह से सेक्स करना चाहते हैं तो और सिरका के साथ हरी सलाद खा सकते हैं।


6) फ्रेंच फ्राइज़ आपको परेशानी में डाल सकते हैं क्योंकि फैट को डाइजेस्ट होने में बहुत ज्यादा समय लगता है। इसके बजाय, आप पके हुए आलू या शकरकंद खा सकते हैं क्योंकि इसमें बहुत सारे पोषक तत्व होते हैं।


7) नाचोस में सेम होता है जो अपच को ट्रिगर कर सकता है और गैस की समस्या पैदा कर सकता है। इसलिए, आपके टॉर्टिला चिप्स खा सकते हैं क्योंकि यह गैस और ब्लोटिंग जैसी चीजें ट्रिगर नहीं करता है।


8) पिज्जा में डाइट्री फैट होता है जो आपके शरीर में बहुत देर तक बिना डाइजेस्ट हुए रहता है। इसके बजाय, आप अगर गैस्ट्रिक और ब्लोटिंग जैसी परेशानियों से बचना चाहते हैं तो आप कम पनीर के साथ पास्ता खा सकते हैं।


डेट के बाद अगर आप सेक्स करना चाहते हैं तो अपने पार्टनर के इशारे को समझें और फोरप्ले से चीजें शुरू करें ताकि सामने वाले को आपको समझने का मौका मिले, वो इमोशनल लेवल पर आपसे जुड़ पाए। इसके बाद ही आप दोनों सेक्स का मजा ले सकते हैं। ये चीजें सुनने में छोटी लगती हैं पर यकीन माने एक अच्छे सेक्स एक्सपीरियंस के लिए बहुत ही ज़रूरी हैं।


तो, अच्छे सेक्स के बाद, जानना चाहते हैं कि आप अपने अपनी डेली डाइट में किन खाने की चीजों को शामिल कर सकते हैं ताकि आपकी सेक्स लाइफ सुपर-कमाल हो सके? तो आइए देखते हैं:


1) ग्राउंड फ्लैक्ससीड्स एक सुपरफूड है जिसमें ओमेगा -3 फैटी एसिड होता है, जो सेक्सुअल ऑर्गन में आपके ब्लड फ्लो को बेहतर बनाने और आपके स्पर्म को हेल्दी रखने के लिए एक वरदान है।


2) ऑयस्टर में जिंक होता है, जो एनर्जी बनाने के लिए आवश्यक टेस्टोस्टेरोन और थायराइड हार्मोन के उत्पादन के लिए एक महत्वपूर्ण खनिज है।


3) कद्दू के बीजों में आयरन, मैग्नीशियम और जिंक होता है, जो सेक्सुअल हेल्थ के लिए महत्वपूर्ण हैं।


4) अनार के बीज विटामिन और पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं जो आपके मूड को बेहतर कर सकते हैं, आपके इम्यून सिस्टम की रक्षा कर सकते हैं और सेक्स के लिए आवश्यक इरेक्शन पाने में आपकी मदद कर सकते हैं।


5) एवोकाडोस में विटामिन होते हैं जो शरीर में परिसंचरण में सुधार कर सकते हैं, आपकी सेक्सुअल डिजायर को बढ़ा सकते हैं और आपके हार्ट हेल्थ और नर्वस सिस्टम को संतुलन में रख सकते हैं।