हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के अनुसार प्रीमेच्योर इजैकुलेशन यानी शीघ्रपतन का अर्थ है बहुत जल्दी स्खलित हो जाना (आमतौर पर सेक्स शुरू होने के 1 मिनट से पहले)। दूसरे शब्दों में कहें तो शीघ्रपतन में व्यक्ति अपनी इच्छा के अनुसार अपने स्खलन को रोक नहीं पाता है। ऐसा भी हो सकता है कि व्यक्ति फोरप्ले के दौरान या सेक्स शुरू होने से पहले ही स्खलित हो जाए। ध्यान दें कि शीघ्रपतन का मतलब इंफर्टिलिटी (बांझपन) नहीं है। शीघ्रपतन के कारण व्यक्ति के रिश्तों पर असर पड़ता है और वो मानसिक रूप से परेशान रहता है। लेकिन इस समस्या के शिकार अकेले आप नहीं हैं, बल्कि दुनियाभर में 20 से 30 प्रतिशत लोग इस समस्या से ग्रसित हैं।

जीवन में कभी-कभार शीघ्रपतन होना या बिना कंट्रोल स्खलित हो जाना सामान्य बात है, लेकिन अगर यह अक्सर होने लगे और लंबे समय से हो रहा हो, तो इसे एक मेडिकल समस्या माना जाता है। शीघ्रपतन क्यों होता है, इस बारे में सटीक जानकारी नहीं है, लेकिन शरीर में हार्मोन्स का असंतुलन, मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक समस्याएं इसमें बड़ी भूमिका निभाती हैं। शरीर में सेरोटोनिन हार्मोन की कमी मनोवैज्ञानिक समस्याओं को जन्म देती है। इस हार्मोन का उत्पादन तनाव, चिंता, डिप्रेशन, शर्म, आत्मविश्वास की कमी, असम्मानित महसूस करने जैसी स्थितियों में होता है। इसके अलावा बेहतर सेक्स परफॉर्मेंस की चिंता के कारण भी सेरोटोनिन बढ़ जाता है। कुछ अनुवांशिक कारण, इंफेक्शन्स और प्रोस्टेट में सूजन आदि के कारण भी स्खलन की समस्या हो सकती है।


Misters.in Perform एक ऐसा आयुर्वेदिक उत्पाद है जिसमें 14 जड़ी-बूटियां मिली हुई हैं। ये सभी जड़ी-बूटियां आयुर्वेद में सैकड़ों सालों से इस्तेमाल की जा रही हैं। इन आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों के औषधीय गुणों के कारण ये शीघ्रपतन की समस्या को खत्म करने में बेहद कारगर हैं। Perform में मुख्यतः कौंच के बीज, केसर, अश्वगंधा, गोक्षुर, सफेद मूसली, शिलाजीत आदि जड़ी बूटियां हैं। ये जड़ी-बूटियां शीघ्रपनत की समस्या को कई तरह से टारगेट करती हैं। इनके सही मात्रा में सेवन करने से टेस्टोस्टेरॉन का लेवल बढ़ता है और तनाव-चिंता से छुटकारा मिलता है। इसलिए ये सेक्स की परफॉर्मेंस को बढ़ा देते हैं। इनके सेवन से लिंग की मांसपेशियों में रक्तप्रवाह भी बढ़ता है, जिससे लिंग अधिक देर तक खड़ा रहता है और सेक्स के दौरान कामुकता बढ़ती है।


आइए आपको बताते हैं आपके लिए कैसे फायदेमंद है Misters.in Perform.

अश्वगंधा- अश्वगंधा कई तरह की शारीरिक और मानसिक समस्याओं के लिए वैज्ञानिक रूप से प्रमाणित औषधि है। कई क्लीनिकल स्टडीज में भी अश्वगंधा को तनाव और चिंता से छुटकारा दिलाने में प्रभावी माना गया है। इसके सेवन से टेस्टोस्टेरॉन लेवल बढ़ता है, जिससे सेक्स की क्षमता और इच्छा दोनों में वृद्धि होती है। अश्वगंधा थकान दूर करने और शरीर में एनर्जी बढ़ाने के लिए भी जाना जाता है।

कौंच के बीज- कौंच के बीज शरीर में कई तरह के हार्मोन्स का संतुलन बनाते हैं और शरीर में डोपामाइन जैसा प्रभाव करते हैं, जिससे आपके अंदर सेक्स की इच्छा और कामुकता बढ़ती है।

केसर- केसर में वीर्य वर्धक गुण होते हैं और ये मस्तिष्क को शांत करता है। इसलिए ये भी सेक्स परफॉर्मेंस को बढ़ाता है।

गोक्षुर- गोक्षुर के सेवन से शरीर में नाइट्रिक ऑक्साइड (NO) का उत्पादन बढ़ता है। ये नाइट्रिक ऑक्साइड लिंग में खड़ापन बनाए रखने और सेक्स फंक्शन को बेहतर बनाने में मदद करता है।

सफेद मूसली- सफेद मूसली टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन का लेवल बढ़ाती है और एंटीऑक्सीडेंट्स के फंक्शन को बेहतर बनाती है। पुरुषों में सेक्सुअल समस्याओं का एक बड़ा कारण ऑक्सिडेटिव स्ट्रेस भी है, जो सफेद मूसली के सेवन से नियंत्रित रहता है।

शिलाजीत- शिलाजीत फुल्विक एसिड का सबसे प्रचुर स्रोत माना जाता है, जो शरीर को रिलैक्स करता है, लिंग की मांसपेशियों में रक्त प्रवाह बढ़ाता है और लिंग को देर तक खड़ा रखने में मदद करता है।

इन सबके अलावा Perform में मौजूद अन्य आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियां भी हार्मोन्स को बैलेंस करने, शरीर को शांत करने, तनाव कम करने आदि में फायदेमंद हैं, जिससे ऑर्गेज्म देर से होता है और पुरुष देर तक सेक्स का आनंद ले सकते हैं।

Mister.in Perform का आयुर्वेदिक इंग्रीडिएंट पोटेंसी स्कोर (AIPS) 11.45 है और साइंटिफिक रिसर्च कोशेंट (SRQ) स्कोर 3.1 है, जो बाजार में मिलने वाले शीघ्रपतन और परफॉर्मेंस बढ़ाने का दावा करने वाले उत्पादों से कहीं ज्यादा और बेहतर है।

misters-perform