सेक्स दो लोगों के बीच में होने वाली सबसे प्योर चीज़ है। इस दौरान दो लोगों का शरीर, दिमाग और आत्मा सब एक साथ आते हैं। अपने रिश्ते को बनाए रखने के लिए कपल्स को ज़रूरी है कि वो अपनी सेक्स लाइफ को बहुत अच्छे से बनाए रखें। क्योंकि ये दो लोगों के बीच में बांड को बनाए रखने का सबसे अच्छा तरीका है।


इसके अलावा सेक्स बहुत सी और चीजों में भी हेल्प करता है जिनमें से एक है – स्ट्रेस को कम करना। सेक्स के दौरान हैप्पी हॉर्मोन रिलीज़ होते हैं जो आपको स्ट्रेस से पूरी तरह से छुटकारा देने में मदद करते हैं। सेक्स के समय हम दिनभर की सारी परेशानी एक बार में भूल जाते हैं और पूरी तरह से उसे एंजॉय करते हैं।


सेक्स के दौरान औरतें भी एस्ट्रोजन रिलीज़ करती है, जो बहुत ज़रूरी है। ये मेनोपॉज को रोकने में मदद करता है और फर्टिलिटी लेवल को बढ़ा देता है।

साथ ही सेक्स से शरीर में ऑक्सीटोसिन हॉर्मोन भी बनता है, ये ब्रेन में पाए जाने वाले न्यूरोट्रांसमिटर से जुड़ा है और इसे ‘लव ड्रग’ कहते हैं। लवर्स जितना ज्यादा किस करते हैं ये हॉर्मोन उतना ही रिलीज़ होता है और कपल का बांड और गहरा होता चला जाता है। साथ ही ये हल्के फुल्के दर्द को कम करने में भी मदद करता है।


साथ ही सेक्स, एंटी एजिंग की तरह भी काम करता है। क्योंकि ये मेटोबोलिस्म और इम्युनिटी को बूस्ट करता है। तो सेक्स सिर्फ बच्चे पैदा करने के लिए नहीं है बल्कि ये आपको खुश रखने, दर्द कम करने, फर्टिलिटी बढ़ाने और उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को कम करता है। ये अच्छा लगता है! अच्छा सेक्स हेल्दी होता है और पुरुषों के लिए बुरा सेक्स भी अच्छा ही होता है!


सेक्सुअल परफॉरमेंस को कैसे बूस्ट करें

इन सब के साथ एक प्रश्न आता है कि लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप में सेक्सुअल परफॉरमेंस को बूस्ट कैसे किया जाए? सबसे पहले आपको ये समझना होगा कि मूवीज की तरह असल लाइफ में वन नाईट स्टैंड और फीलिंग्स में आपको अच्छा महसूस नहीं होता है। अच्छा सेक्स आपको हमेशा लंबे चलने वाले रिश्ते में ही मिलता है। कभी-कभी लगता है कि लंबा रिश्ता रखने में काफी मेहनत लगती है, जो कहीं ना कहीं सच भी है। पर यकीन करें अपने पार्टनर के साथ अच्छे पल बिताने से बेहतर कोई अच्छा एहसास नहीं है।

सेक्सुअल परफॉरमेंस को बूस्ट करने के तरीके जानने से पहले ये जानना ज़रूरी है कि सेक्स सिर्फ फिजिकल काम नहीं है, इसमें इंसान का मेंटल, और फीलिंग्स सब लगती हैं। आप Ripped NOX से कुछ मेल एनहांसमेंट प्रोडक्ट्स भी खरीद सकते हैं जो आपको फिजिकल और मेंटल लेवल पर बेहतर बनसा बनाएं।