सेक्सटिंग एक आर्ट की तरह है, जिसमे कोई भी एक्सपर्ट बन सकता है, जरूरत है सही टिप्स को जानकर उन्हें प्रैक्टिस करने की। इसे आप थोड़ा पोर्न और आपकी फैंटेसी को मिलाकर बना सकते हैं, और अपने सेक्स पार्टनर्स को भेज सकते हैं। यहाँ दिये गए टिप्स को फॉलो कर के आप एक एक्सपर्ट लेवल के सेक्सटर बन सकते हैं।


हो सकता है कि आपको सैक्स्ट करने में कठिनाई होती हो, तो परेशान मत हों शुरूआत में लगभग सभी को थोड़ी बहुत प्रॉब्लम आती है। अपनी सेक्सटिंग को ज्यादा से ज्यादा वर्णनात्मक और सरल रखें। बहुत ज्यादा सही गलत की चिंता में नहीं पड़ना चाहिए। बस सरल भाषा में वो लिखें, जैसा आप अपने पार्टनर के साथ सेक्स में करना चाहते हैं, या आप चाहते हैं कि आपके पार्टनर आपके साथ करें। वही लिखकर उन्हें सेंड कर दें। साथ ही सैक्स्ट में एक ही बात बार-बार उन्हें बोर न करे, इसलिए अलग अलग तरीके से अपनी कल्पनाओं को भेजते रहें। आप जितना ज्यादा सैक्स्ट करेंगे उतना ज्यादा अनुभवी बनेंगे।


अजीब और डर्टी बातें ट्राइ करें

ये चीजें भेजने से पहले आपको थोड़ा डर महसूस हो सकता है, लेकिन आपको इन्हें भेजना ही होगा। सेक्स को लेकर आपके मन मे जितनी भी कल्पनाएं हों, उन्हें अपने फोन के नोट्स में लिख कर रख लीजिए और उन्ही को थोड़ा थोड़ा करके जिनके साथ आप सेक्सटिंग कर रहे हैं, उन्हें भेजते रहें| अपने पार्टनर की बातों पर ध्यान दें, और उनके नोट्स बनाते रहें। आपको अलग अलग तरीकों को यूज़ करना है, और उनका आपके पार्टनर पर क्या इफेक्ट हो रहा है इसे भी याद रखें। जैसे कि आप अपने पार्टनर से ऐनल एक्ट की बात करते हैं और आपके पार्टनर आपको प्रॉपर रिस्पांस नही देते, तो आपको इस बात को समझना चाहिए कि उन्हें ऐनल पसन्द नहीं है। हर व्यक्ति की पसन्द और तरीका अलग अलग हो सकता है, आपको उनके जवाब से यह जानना होता है कि कौन सी चीज उन्हें उत्तेजित करती है।

पार्टनर को सैक्स्ट भेजने के पहले उसे देखें और सोचें कि अगर कोई और आपको वही सैक्स्ट भेजेगा तो आपको कितना पसन्द आएगा? और इस तरह आप जान सकते हैं कि आपका सैक्स्ट भेजने लायक है या नहीं।कई बार ऐसा भी हो जाता है, कि आपका भेजा गया सैक्स्ट दूसरे को अच्छा नहीं लगता और वे अपनी नाखुशी आपको रफ तरीके से बोल देते हैं। ऐसे में आप निराश होकर उन्हें सैक्स्ट करना बंद कर सकते हैं। लेकिन इस तरह काम नहीं बनेगा आपको उनकी पसन्द को समझने का प्रयास करते रहना चाहिए।


सैक्स्ट कब करें?

इस बात का जवाब इस पर निर्भर करता है कि आपका सामने वाले से रिलेशनशिप कैसा है। अगर आपके उनके बीच ट्रस्ट है तो आप किसी भी समय उन्हें सैक्स्ट भेज सकते हैं और यदि उनका भी पॉजिटिव सैक्स्ट आता है तो यह एक ग्रीन सिग्नल होता है।

बहुत सारे लोग जब घर पर अकेले होते हैं या किसी का इंतजार कर रहे होते हैं तब उन्हें सैक्स्ट करना पसंद होता है। अगर आपको पता है कि आपके पार्टनर का दिन काफी कामकाजी और रफ बीता है, तो ऐसे में आपका हॉट सैक्स्ट उनका मूड बना सकता है।

सैक्स्ट करते समय ध्यान रखें कि उस समय आपके पार्टनर क्या कर रहे होंगे? आप उनसे यह पूछ भी सकते हैं। बिना पूछे ऐसे चैट करना अच्छा नहीं होता। हो सकता है कि उस समय उन्होंने अपनी स्क्रीन अपने को वर्कर्स के सामने ओपन कर रखी हो, और आप ऐसे में डर्टी सैक्स्ट भेज दें, जिससे उन्हें शर्मसार होना पड़ सकता है। संक्षेप में कहें तो जब भी आपको लगे कि केवल आपके पार्टनर ही आपका मैसेज देखेंगे तो आप सैक्स्ट कर सकते हैं।

sexting-man