अगर आपको भी लगता है कि आप इसलिए सिंगल हैं क्योंकि आपकी पर्सनैलिटी आकर्षक नहीं है, तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है। कुछ लोग अपने लुक्स (रूप-रंग) को लेकर बहुत चिंतित रहते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि इसी के कारण लड़कियां उनकी दोस्त नहीं बनती हैं। मगर मेरे सिंगल दोस्तों! बात ये है कि दुनिया में खूबसूरत लोगों की संख्या बहुत-बहुत कम है और लड़कियों या महिलाओं को आकर्षित करने में आपके लुक्स का बेहद कम महत्व होता है। सेक्शुअल अट्रैक्शन का विज्ञान बिल्कुल अलग तरह से काम करता है। यहां आपकी खुश्बू और आपकी बातों से लेकर आपके सोशल प्रोफाइल तक बहुत छोटी-छोटी चीजें मायने रखती हैं, न कि आपका रूप-रंग और कद। तो आज हम आपको बता रहे हैं आकर्षक दिखने और लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए 5 बेहद आसान टिप्स।

लड़कियों को हंसाएं

लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद होते हैं, जिनका सेंस ऑफ ह्यूमर अच्छा होता है। इसलिए जब भी आप लड़कियों के ग्रुप में हों, तो कोशिश करें कि आपके पंच और जोक्स की टाइमिंग इतनी जबरदस्त हो कि सभी को हंसी आ जाए। अगर आप लड़कियों को हंसाते हैं, वो आपकी तरफ आकर्षित होती हैं- ये बात साइंस भी मानता है। साल 2006 में 'इवॉल्यूशन एंड ह्यूमन बिहैवियर' नामक जर्नल में एक स्टडी छपी, जिसमें महिलाओं ने बताया था कि उन्हें हंसाने वाले पार्टनर पसंद आते हैं।

मुस्कुराते हुए बात कहें और सुनें

लड़कियों से सामान्य बातचीत के दौरान हमेशा अपने चेहरे पर हल्की मुस्कुराहट बनाए रखें। जब वो कुछ बोल रही हैं, तो उनके चेहरे की तरफ मुस्कुराते हुए ऐसे देखें जैसे आप उनकी हर बात को सुन रहे हैं। जब वो कोई मजेदार बात करें, तो आप खुलकर हंसें, मगर सिर्फ कुछ सेकेंड्स के लिए, फिर मुस्कुराते हुए बात पर ध्यान दें। ये अदा लड़कियों को काफी आकर्षित करती है। 'जर्नल ऑफ नॉनवर्बल बिहैवियर' के अनुसार महिलाओं को ऐसे पुरुष अच्छे लगते हैं, जिनके चेहरे पर हमेशा हल्की मुस्कुराहट बनी रहती है।

ग्रुप में ट्रैवेल करें

सोशल मीडिया पर लड़कियों की अटेंशन पाना है तो आपको दोस्तों के साथ ट्रैवेलिंग (यात्रा) की फोटोज शेयर करना चाहिए। ध्यान दें कि ट्रैवेल फोटोज में आपको सिंगल नहीं, बल्कि ग्रुप के साथ मस्ती करते हुए नजर आना है। इससे आपकी प्रोफाइल उतनी आकर्षक लगेगी। ग्रुप फोटोज लड़कियों पर एक तरह का 'चियर-लीडर' इफेक्ट डालती हैं, यानी उन्हें लगता है कि आप हमेशा आनंद में रहने वाले बंदे हैं। हालांकि डेटिंग एप्स पर आपको ग्रुप नहीं, बल्कि सिंगल फोटोज ही लगानी चाहिए।

भीनी खुश्बू वाला परफ्यूम लगाएं

अच्छी और भीनी खुश्बू वाला कोई परफ्यूम चुनें और उसे अपनी सिग्नेचर महक बनाएं। 'इंटरनैशनल जर्नल ऑफ कॉस्मेटिक साइंस' के मुताबिक बिना परफ्यूम वाले मर्दों की अपेक्षा, हल्की खुश्बू वाले मर्द महिलाओं को पसंद आते हैं। साथ ही यह भी ध्यान रखें कि आपको हमेशा महिलाओं के सामने कॉन्फिडेंट दिखना है। अगर आपके पास कॉन्फिडेंस और भीनी खुश्बू दोनों हैं, तो आप बाजी मार सकते हैं।

हल्की दाढ़ी रखें

आपको भले ही आपका क्लीनशेव लुक पसंद आता है, मगर ज्यादातर महिलाएं हल्की बियर्ड वाले लड़कों को ज्यादा आकर्षक पाती हैं। ध्यान रखें! शेव के 6-8 दिन में जो दाढ़ी का लुक आता है, वो सबसे ज्यादा आकर्षक होता है। 10 दिन से ज्यादा पुरानी दाढ़ी न रखें। दाढ़ी आपकी मर्दानगी की पहचान है, इसलिए थोड़े दिन अपने रेजर को आराम दीजिए।