सेक्सटिंग अच्छे से करने के लिए, आपको अपने साथी के साथ बोल्ड और खुला होना होगा। आपको उसे अपनी चिंताओं, पसंद और नापसंद के बारे में बताना होगा। आप उसे या उसकी अपेक्षाओं, आशंकाओं और कमी के बारे में भी बता सकते हैं। इस तरह, आपके साथी को अंदाजा होगा कि आप किस तरह से सेक्स चाहते हैं।


आपको क्रिएटिव होना है

उन विचारों के बारे में सोचें जो पूरी तरह से बॉक्स से बाहर हैं। आप इस मामले पर कुछ रिसर्च कर सकते हैं। आप अपने साथी के बारे में खोजे गए तथ्यों पर आधारित कुछ विचार भी बना सकते हैं।


इंटरएक्टिव बनें

आपको पूरी बातचीत के दौरान बहुत सक्रिय रहने की आवश्यकता है। कभी भी दूसरी पार्टी को लटका कर नहीं छोड़ना चाहिए। हमेशा कुछ सोचें और तुरंत जवाब दें। इस तरह से पूरी बात के दौरान माहौल फीका नहीं होगा और आपको लगातार एक-दूसरे का आनंद लेने को मिलेगा।

अपने साथी को आश्वस्त करें कि आप सेक्सटिंग के लिए तैयार हैं


हमेशा अपने साथी को ये विश्वास दिलाएं कि आप इसके लिए तैयार हैं। ऐसा नहीं करने से एक हिचक पैदा होगी, जो पूरे सेक्सटिंग को अजीब या बुरा बना देगा। याद रखें कि एक बार शुरू करने के बाद, आपको इसे पूरा करना होगा। न केवल आपके लिए बल्कि दूसरे व्यक्ति के लिए भी। सेक्सटिंग, संक्षेप में, आपके साथी की यौन क्षमता का एक शानदार अवलोकन है। इस स्तर पर किसी व्यक्ति को जानना हमेशा मजेदार होता है। इसलिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि अगर लोग इसके लिए आदी हो रहे हैं। ऐसा कृत्य भले ही कुछ को मंजूर न हो लेकिन अभी तक इससे कोई नुकसान नहीं हुआ। तथ्य यह है कि इसने कुछ लोगों को गलतियां करने से रोक दिया, जो उनके भविष्य को बर्बाद कर देगा।


निष्कर्ष

सेक्सटिंग एक यौन क्रिया है। हालांकि समाज द्वारा पूरी तरह से स्वीकार नहीं किया जाता है, लेकिन खुले दिमाग वाले लोग इसे लेकर सहज हैं।

सेक्सटिंग से आप खुले, बोल्ड और बहादुर बन सकते हैं। और इससे आपका साथी आपको और गहराई से जान सकेगा। यह आपको एक दूसरे को समझने और दूसरे व्यक्ति के साथ साझा किए गए बंधन को मजबूत करने में मदद करेगा।


सेक्सटिंग में, आपको खुले और बोल्ड होने की आवश्यकता है ताकि एक ही समय में सेक्सटिंग आनंददायक और जानकारीपूर्ण हो। अगर सही तरीके का इस्तेमाल किया जाए तो सेक्सटिंग से बहुत सारे लोगों को फायदा हो सकता है। हालाँकि, सेक्सटिंग सभी के लिए नहीं है। यह खुले दिमाग वाले लोगों के लिए अच्छा काम करेगा। जो लोग यौन जीवन पर बाहरी चीजें करने को गलत नहीं मानते हैं। बल्कि उन मुद्दों का हल है जो जोड़े को अधिकतम आनंद का अनुभव करने से रोकते हैं जो वे लंबे समय तक अनुभव करते हैं।