सेक्स का रिलेशनशिप में बहुत बड़ा रोल है। इसके सहारे लोग अपनी भवनाओं को एक्सप्रेस कर सकते हैं। सेक्स को बहुत प्राइवेट माना जाता है तो कई इसे बहुत खुल कर एन्जॉय भी करते हैं। और सेक्स्टिंग के साथ इसका एसेंस और बढ़ गया है। सेक्स्टिंग से लोग खुलकर सेक्स के बारे में बात कर पाते हैं, क्योंकि सिर्फ टेक्स्ट में ही बात होती हैं। इसमें आपको अपने पार्टनर की सेक्स से जुड़ी पसंद और नापसंद के बारे में पता चलता है। बाद में वे सेक्स्टिंग में जानी गई बातों को सेक्स के समय अप्लाई कर सकते हैं। और इस तरह से आप और आपके पार्टनर दोनों खुश रहते हैं।


क्रिएटिविटी को बढ़ावा दें

जैसा कि सेक्स्टिंग में आप तरह-तरह की कल्पनाएं कर सकते हैं। इसके लिए आप इंटरनेट का भी सहारा ले सकते हैं। और अपने पार्टनर को हर सेक्सुअल इंटरकोर्स में कुछ ना कुछ नएपन का एहसास दे सकते हैं। और साथ ही आपके अंदर का पैशन भी खत्म नहीं होता है।


अपने पार्टनर की उम्मीद बनाएं रखें

सेक्स में इतनी क्रिएटिविटी के बाद आपके पार्टनर की उम्मीद और बढ़ जाती है। पर आपको उसकी उम्मीद को बरकरार रखना है और हमेशा एहसास दिलवाना है कि बॉक्स में कुछ ना कुछ नया है। साथ ही आपका पार्टनर टेक्स्ट में की गई बातों को सामने करने में काफी अच्छा महसूस करते हैं।


सेफ सेक्स

सेक्स्टिंग में सब टेक्स्ट के सहारे होता है। इसलिए ये सेफ है। कई बार नए कपल सेक्स करने में हिचकिचाते है। जिनका कारण प्रेग्नेंट होने का डर भी होता है। कई बार लोग शादी से पहले सेक्स को भी गलत मानते हैं। तो वो सेक्स्टिंग से सेक्स की फीलिंग ले सकते हैं। इसके बाद सही में सेक्स करते हुए भी उन्हें असहज महसूस नहीं होगा।


आपको तैयार होने का मौका मिलता है

सेक्सटिंग आपको अपने साथी को अच्छे से जानने में मदद करता है। यह आपको सेक्स के बारे में सामने वाले के इंटरेस्ट को जानने में मदद करता है।

सेक्सटिंग से आप रियल में सेक्स करते हुए चीजों को और अच्छा बना सकते हैं। अपने सेक्स को और ज्यादा खास बनाने के लिए आप वीगर-मैक्स पर जा सकते हैं।


बिना जोखिम के खुशी

सेक्सटिंग के साथ, आप बिना प्रेग्नेंट होने के डर के अपनी सारी सेक्सुअल इच्छाओं को पूरा कर सकते हैं।

सेक्सटिंग करना सिर्फ सेक्स करने जैसा है लेकिन केवल टेक्स्ट मैसेज के जरिए। लेकिन विचार और शरीर सुख लगभग समान है। सेक्सटिंग के साथ, आप उस व्यक्ति के साथ एक सुरक्षित सेक्स कर सकते हैं जिसकी आप परवाह करते हैं।


बोरियत से बचाता है

एक रिश्ते में कम्युनिकेशन बहुत ज़रूरी है। और सेक्सटिंग एक तरह का कम्युनिकेशन है। आपके और आपके साथी के बीच के सामान्य टॉपिक के अलावा, सेक्सटिंग आपको बात करने के लिए कुछ नया करने की अनुमति देता है।  सेक्सटिंग कुछ रोमांचक, रहस्य देता है। यह वास्तव में आपके रिश्ते में मसाला देगा। सेक्सटिंग के साथ आपके पास बात करने के लिए कुछ और है, और यह दूसरे व्यक्ति को जानने के लिए आगे बढ़ने का एक तरीका होगा।


सेक्स से स्ट्रेस कम करता है

जैसा कि ऊपर बताया गया था, सेक्सटिंग आपको अपने साथी को और भी अधिक जानने की अनुमति देता है। इसके बाद, आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ बिना किसी झिझक के सेक्स के विषय को सामने ला सकते हैं। और वास्तविक सेक्स के समय, तनाव का अनुभव नहीं होगा क्योंकि आप पहले से ही दूसरे व्यक्ति को अच्छी तरह से जानते हैं।