जालंधर शहर पंजाब राज्य का समृद्ध और ऐतिहासिक शहर है. आज़ादी के बाद साल 1953 तक यही शहर पंजाब की राजधानी था, बाद में ये दर्ज़ा चंडीगढ़ को मिला.

जालंधर शब्द का मतलब है 'पानी के अंदर बना एक क्षेत्र'. जालंधर शहर के नाम की कहानी काफी दिलचस्प है. माना जाता है कि इसका नाम एक दानव राजा, जालंधर के नाम पर पड़ा है. इसके बारे में हमें पुराणों और महाभारत में भी कई बार पढ़ने को मिलता है.

इसके अलावा कुछ लोककथाओं के अनुसार इसका नाम ब्यास और सतलुज दो नदियों के बीच स्थित होने के कारण भी माना जाता है. जालंधर का वासी होने के नाते मैं इसकी संस्कृति पर फक्र महसूस करता हूं. स्वास्थ्य सेवाओं की बात करें तो जालंधर में अस्पतालों की कमी नहीं है, यहां की म्युनिसिपल कारपोरेशन की माने तो शहर में कुल मिला कर 800 के करीब अस्पताल हैं जो एशिया के किसी भी शहर में सबसे ज्यादा है.

अभी कुछ ही दिन पहले की बात है मेरा एक दोस्त अपनी किसी सेक्स समस्या को लेकर काफी परेशान चल रहा था. जैसा कि हम सब जानते हैं कि आजकल हर कोई स्मार्टफ़ोन पर उंगलियां घुमा कर चंद मिनटों में हर समस्या का हल निकाल लेता है,  मेरे इस दोस्त ने भी यही किया और गूगल खोल कर झट से सर्च किया कि इस तकलीफ के लिए जालंधर में किस से मिल सकते हैं? आपको लगेगा आखिर समस्या है क्या?  दरअसल समस्या ये है कि, उनका लिंग खड़ा नहीं होता था, इसके लिए उन्होंने सर्च किया, "सेक्स डॉक्टर इन जालंधर" (Sex Doctors in Jalandhar).

तो बस स्टैंड के पास एक क्लिनिक मिला. हम सब जानते हैं कि सेक्स समस्या को लेकर आजकल भी लोग कितना हिचकिचाहट में रहते हैं. पहले समस्या छुपाते हैं और उसके बढ़ जाने पर ही कोई इलाज़ ढूंढना शुरू करते हैं. यही हाल मेरे दोस्त का भी था. सोच रहे थे कि ना जाने डॉक्टर कैसे इलाज करेगा, जाने क्या क्या सवाल पूछेगा. घबराहट में ही उसने मुझे साथ चलने का न्यौता दे दिया. अब अच्छा दोस्त होने के नाते इस समय में मैं भी ना नहीं कह पाया और हम दिए गए पते पर चल दिए.

आधे घंटे के बाद जब हम क्लिनिक पहुंचे तो क्लिनिक देखने में खस्ताहाल लग रहा था. बाहर रिसेप्शन था, सफाई कुछ खास नहीं थी. यह सब देख कर एक बार को मेरा दोस्त मुझे थोड़ा असहज लगा. रिसेप्शन पर जाकर हमने बात की तो हमें डॉक्टर के केबिन की ओर भेजा गया. थोड़ी देर में उसे अंदर जाने का बुलावा आया तो मैं चुपचाप उसकी तरफ मुस्कुरा कर बाहर बने बेंच पर बैठ गया.

करीब आधे घंटे बाद मेरा दोस्त बाहर आया तो बड़ा उखड़ा-उखड़ा लग रहा था. मैंने थोड़ा रुक कर पूछा कैसा रहा, तो कुछ नहीं बोले. बस इतना ही कहा, चलते हैं यहां से चाय पानी पीते हुए बात करते हैं. मैं भी बिना कुछ कहे साथ चल दिया. हम जेल चौंक पहुंचे और दो कोल्डड्रिंक लाने के लिए दुकान वाले को कहा.

कोल्डड्रिंक की एक घूंट भरने के बाद लगा कि अब वो शायद कुछ कहने की स्थिति में लग रहा है. सांस भरते हुए बोले, "यार, मुझे इसके बारे में बिल्कुल मालूम नहीं था कि ऐसा भी होता है."

"क्या होता है?" मैंने थोड़ा आश्चर्य से पूछा.

"यार पहले तो मुझे डॉक्टर ने चेक किया, और फिर कुछ देर बाद बोले कि गुप्तांग की नसें कमजोर हो गई हैं. साथ ही कहा कि इलाज का खर्च 80,000 रुपये आएगा."

"80,000?।" सुनकर मैं हक्का-बक्का रह गया. कोल्डड्रिंक की घूंट मानो गले में ही अटक कर रह गई.

"अब तो कुछ नहीं हो सकता. मिडिल क्लास फैमिली से हूं भाई! इतना पैसा तो नहीं है. " निराशा भरी आंखों से उसने कहा

"अरे, होगा कैसे नहीं, फोन पर सर्च करो, कुछ न कुछ हल जरूर मिल जाएगा", मैंने कहा

उन्होंने फिर से सर्च में लिखा 'ऑनलाइन सेक्स क्लिनिक', (Online sex clinic) और सबसे ऊपर दिखा यह लिंक.

क्लिक किया तो एक पेज खुला और पता चला कि यह तो भारत की सबसे बेहतरीन हेल्थ वेबसाइट है, वेबसाइट पर कुछ सवालों का जवाब देना था. मेरा दोस्त शुरू हो गया. आपको यकीन नहीं होगा दस मिनट के अंदर अंदर कुछ सवाल पूछने के बाद इलाज के बारे में सारी जानकारी भी मिल गई. करीब 10 मिनट ही हुए होंगे कि एक डॉक्टर का फोन आया. उन्होंने आसान से दो-तीन सवाल पूछे और काम पूरा हो गया. साथ ही वहीं से सही दाम पर दवाइयां भी ऑर्डर कर दीं.कुल खर्च भी 3,700 रुपये आया,

मैंने हंसते हुए उसे कहा, ”अभी तो कोल्डड्रिंक ख़त्म भी नहीं हुई है और तुम्हारी समस्या खत्म हो गई.”

दो दिन में उनके घर दवाई का डिब्बा आ गया. तीसरे दिन दवा लेने के बाद लिंग खड़ा होने की दिक्कत भी गयी (मुस्कराते हुए उन्होंने अगले दिन बताया.)

तो मित्रों अगर कभी भी आप "सेक्स डॉक्टर इन जालंधर" सर्च कर रहे हो, तो बस स्टैंड जाने के बजाए अपने फ़ोन पर www.misters.in क्लिक कर लेना. बिना झंझट के बात हो जाएगी. सही इलाज मिलेगा और हां,  दाम देख कर परेशान होने की ज़रूरत भी नहीं पड़ेगी!

Click here to talk to our Ayurvedic specialists

sex hospital in Jallandhar is here to break myths. So, if you are seeking sex treatment, a sexologist may be the best person to help you. The sex health clinic in Jallandhar is aimed at the entire population. At our sex clinic in Jallandhar, we have a constant inflow of men.