हम सभी को सेक्स पसंद है। ये दो लोगों के लिए बहुत अच्छा पास टाइम है, पर कितना अच्छा हो अगर इसे हम और भी बेहतर बना पाएं तो?

नीचे 5 ऐसी ही टिप्स दी गई हैं जो बहुत ज्यादा बोल्ड या एक्ज़ोटिक नहीं है पर उन्हें अपने रूटीन में लाकर आप अपनी सेक्स लाइफ को और मजेदार बना सकते हैं।


1. माहौल बनाएं

“औरतों में सेक्स के समय क्लाइमेक्स तक पहुंचने में तकनीक से ज्यादा उनकी सहजता का लेवल काम आता है।”

एक स्पेशल और कम्फ़र्टेबल माहौल में इंसान ज्यादा जल्दी अराउज होता है और सेक्सुअल एहसास बढ़ जाता है। इसीलिए अगर आप रिलेशनशिप में अपने पार्टनर को सरप्राइज करना चाहते हैं तो कुछ ऐसा करें:


लाइट डिम कर दें: जहां पुरुषों को लाइट जला कर सेक्स करना पसंद है वहीं महिलाएं ऐसे में थोड़ा हिचकिचाती हैं। क्यों ना दोनों की ही बात मान लें और लाइट्स को हल्की धीमी कर दें। ऐसे में आप दोनों ही अच्छा महसूस करेंगें।


सेंटेड कैंडल लगाएं: किसी भी तरह की खुशबूदार कैंडल वैगरह इस्तेमाल करने से पहले अपने पार्टनर की पसंद का ख्याल ज़रूर करें। कई बार बहुत सी ऐसी खुशबू लोगों को सिरदर्द भी दे देती है। इसलिए अगर आप सामने वाले की पसंद नहीं जानते हैं तो कॉमन खुशबू जैसे स्ट्राबेरी, रोज़ आदि ही इस्तेमाल करें।


म्यूजिक चलाएं: म्यूजिक से दोनों का ही मूड बेहतर होता है। आप चाहें तो स्लो डांस करें या अपने पसंद के म्यूजिक पर वाइन पीते हुए अच्छा अनुभव करें।


बोनस टिप: अगर आप वाइन पी रहें हैं तो एक ही गिलास पिएं, ये आपको रिलैक्स करने के लिए काफी है। ज्यादा शराब आपकी सेक्स ड्राइव को कम कर देती है।


· शराब आपके सेक्सुअल एक्सपीरियंस को किसी भी तरह से मदद नहीं करता है, सिवाय इसके कि ये आपकी शर्म दूर कर सकता है। साइकोलॉजिकल तरह से मानें तो सेक्स के समय में, यह आपके हार्मोन के लेवल पर असर डालता है, आपकी एनर्जी कम करता है।


2. टॉयज का इस्तेमाल करने से ना डरें


· कभी-कभी स्वीट रोमांस के अलावा भी आपको कुछ हट कर करने की ज़रूरत होती है और तभी सेक्स टॉयज काम आते हैं।

· आपके बेडरूम में अलग तरह से महसूस करने या फीलिंग्स को लाने के लिए डिज़ाइन किए गए अलग-अलग तरह के टॉयज होते हैं जैसे कि वाइब्रेटर, निप्पल क्लैंप, बट प्लग, एनल बीड्स, क्लिटोरल मसाजर्स, और भी बहुत कुछ। उनमें से कुछ को केवल एक पार्टनर इस्तेमाल कर सकता है, जबकि कुछ का एक ही समय में दोनों आनंद उठा सकते हैं।


बोनस टिप: अगर आप अभी कुछ भी वाइब्रेटिंग या ऐसा कुछ इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो आप हैंडकफ्स, ब्लाइंडफोल्ड या रस्सी आदि ही इस्तेमाल करंगे।