एक अच्छा लव-पार्टनर वही है, जो बिस्तर पर अपनी संतुष्टि के साथ-साथ अपने महिला पार्टनर की संतुष्टि के बारे में भी सोचे। सेक्स सिर्फ स्खलन का नाम नहीं है। इसका भरपूर आनंद लेने और देने के लिए आप दोनों को तन और मन से उत्तेजित होना चाहिए। अक्सर सेक्स की बात आते ही पुरुष तो उत्तेजित हो जाते हैं, मगर महिलाएं इतने भर से उत्तेजित नहीं होती हैं। उन्हें उत्तेजित करने के लिए पुरुषों को कुछ विशेष चीजें करनी पड़ती हैं। नीचे हम आपको बता रहे हैं महिलाओं को उत्तेजित करने वाले ऐसे 7 तरीके, जिनकी जानकारी हर पुरुष को जरूर होनी चाहिए।

मिस्टर्स सेक्स क्विज के लिए यहां क्लिक करें |

उत्तेजना बढ़ाने वाले अंगों को सहलाएं

सिर्फ वजाइना ही नहीं, बल्कि महिलाओं के शरीर में ऐसे कई अंग होते हैं, जिन्हें छूने, चूमने या सहलाने से उनमें उत्तेजना बढ़ती है जैसे- निप्पल्स, जांघ, चेहरा, गर्दन, होंठ आदि। फोरप्ले के दौरान इन अंगों को भी प्यार करें और चूमें। इसके अलावा ओरल सेक्स के दौरान जीभ से योनि के निचले हिस्से को सहलाने से भी उत्तेजना बढ़ती है।

'प्यार' के दौरान अपनी भावनाएं बताएं

सेक्स के दौरान महिला की सारी भावनाएं आप पर केंद्रित होती हैं, इसलिए अगर ऐसे समय में आप उनकी तारीफ करते हैं, तो उन्हें अच्छा लगता है। उनकी छोटी-छोटी हरकतों की तारीफ करें और सेक्स के दौरान आप जो कुछ उनके लिए महसूस कर रहे हैं, वो खुलकर बोलें। इससे उत्तेजना भी बढ़ती है और सेक्स का मजा भी दोगुना जाता है।

सिर्फ जीभ नहीं, हाथ भी चलाएं

वैसे तो ओरल सेक्स को भी महिलाएं एंजॉय करती हैं, मगर इसके साथ ही अगर आप अपने हाथों और उंगलियों को भी कामुकता बढ़ाने वाले अंगों और स्पॉट्स को दबाने, सहलाने या फिंगरिंग का मौका देंगे, तो उत्तेजना बढ़ जाएगी और आनंद भी।

फैंटसी बनाएं, बढ़ जाएगा मज़ा

इंटरनेट और पॉर्न के कारण युवा इन दिनों सेक्स फैंटेसी बड़ा पसंद करते हैं। कई बार महिलाएं अपने पति से डर, शर्म या झिझक के कारण इसके बारे में बात नहीं कर पाती हैं, मगर बहुत सारी महिलाओं को फैंटेसी पसंद होती है। ऐसे में अगर आपकी महिला पार्टनर शर्मीली हैं, तो आप खुद जोर देकर उनसे इसके बारे में पूछ सकते हैं। आप दोनों सहमत हैं, तो यकीन मानिए आपके सेक्स का मजा कई गुना बढ़ जाएगा।

'गंदी' बातें करें

कुछ महिलाएं डर्टी टॉक यानी गंदी बातें करने में कंफर्टेबल नहीं होती हैं, मगर ओरल सेक्स या सेक्स के दौरान ऐसी बातें भी उत्तेजना बढ़ा सकती हैं। अगर आपकी पार्टनर को भी ऐसी बातें करने में शर्म महसूस होती है, तो उन्हें धीरे-धीरे खोलें।

उत्तेजना से बढ़ती है बॉन्डिंग

यौन उत्तेजना आपके सेक्स को काफी हद तक संतुष्टिजनक और मजेदार बना देती है। उत्तेजना के दौरान आपका शरीर ऑक्सिटोसिन हार्मोन रिलीज करता है, जिसे 'बॉन्डिंग हार्मोन' भी कहते हैं। ये हार्मोन आप दोनों को एक दूसरे के और करीब लाता है। इसके अलावा ये ब्लड प्रेशर, तनाव और चिंता को कम करने में भी मददगार होता है।