हमने पिछले 30 मिनट एक दूसरे को प्यार से टच करते हुए, किस करते हुए निकाले हैं। एक दूसरे के कान में अपनी अपनी सेक्स फैंटसी के बारे में बात की है। जैसे ही उसने मेरी बॉडी पर हाथ घुमाना शुरू किया है, मैं पूरी तरह से अराउस हो गई हूँ और चाहती हूँ कि वो जल्दी से सेक्स करना शुरू कर दें। मैंने अपने हाथ उसके ऊपर घुमाने शुरू किए ही हैं कि मुझे लगा वो अभी पूरी तरह से तैयार नहीं है।


वो बार-बार माफ़ी मांग रहा है और मुझे यकीन दिलाने की कोशिश कर रहा है कि उसका मुझमें इंटरेस्ट कम नहीं हुआ है। शायद उम्र बढ़ने के कारण ऐसा हो रहा है। उस समय मैंने उसे कुछ नहीं कहा। मुझे पता है ये इरेक्टाइल डिसफंक्शन नहीं है, ना ही उम्र से इसका कोई लेना देना है क्योंकि अभी वो 40 से थोड़ा ही बड़ा हुआ है।


ये इश्यू इस वजह से है क्योंकि इसके सीमेन से तीखी सी स्मेल आती है और वो पूरा दिन थका हुआ महसूस करता है। इसका सबसे बड़ा कारण है कि वो खुद का ध्यान नहीं रख रहा है और बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहा है कि वो खा क्या रहा है। मेरे सेक्स और रिलेशनशिप कोच के करियर में कई कपल मेरे पास आते हैं। उनमें से पुरुष ज्यादातर बार इरेक्टाइल डिसफंक्शन, सेक्स करने की इच्छा कम होने के बारे में शिकायत करते हैं। उनसे बात कर जहां हम पहुंचते हैं वो लगभग हमेशा उनकी हेल्थ और एक्सरसाइज पैटर्न से जुड़ा होता है।

लोग खुद कभी कभी जानकर हैरान हो जाते हैं कि उनका खाना-पीना कितना ज्यादा उनकी सेक्स लाइफ पर असर डाल रहा है। और कैसे ये उनके पार्टनर की उनको लेकर इच्छाओं के लिए भी जिम्मेदार है। हेल्दी डाइट ना सिर्फ आपको शारीरिक तौर पर हेल्दी बनती है बल्कि ये आपकी अच्छी सेक्स लाइफ के लिए भी ज़रूरी है।


खाना हमारे दिन भर की लाइफ का बहुत बड़ा हिस्सा है और लोग चाहते हुए भी इसमें कई बार बदलाव नहीं कर पाते हैं। हालांकि लोग बहुत अच्छी सेक्स लाइफ चाहते हैं पर वो फ़ास्ट फ़ूड, फैट या रेड मीट खाते हुए आप नहीं पा सकते हैं।


इरेक्टाइल डिसफंक्शन: हाल ही में की गई स्टडी के मुताबिक इरेक्टाइल डिसफंक्शन ज्यादातर वैस्कुलर प्रॉब्लम के कारण होता है। मतलब की कोई खाना आपके दिल के लिए अच्छा नहीं है तो वो आपके इरेक्शन को भी प्रभावित करेगा। अगर आपके पेनिस तक खून नहीं पहुंच पा रहा है तो इरेक्शन नहीं होगा। इरेक्शन की प्रॉब्लम कहीं ना कहीं आपके दिल की समस्या की ओर भी इशारा करती है, इसलिए इसके बारे में डॉक्टर से ज़रूर सलाह लें। मेसाचुसेट्स मेल एजिंग स्टडी ने बताया कि इरेक्टाइल डिसफंक्शन और डाइट के बीच में कनेक्शन है, पुरुष जो अच्छे से फल, सब्जियां खाते हैं और रेड मीट या प्रोसेस्ड फ़ूड कम खाते हैं उनमें ईडी की समस्या कम पाई जाती है। इस स्टडी में तंबाकू और डिप्रेशन को भी इरेक्टाइल डिसफंक्शन से जोड़ा गया। इसलिए एक बैलेंस्ड डाइट एक अच्छी सेक्स लाइफ के लिए बहु सकते हैं।