आदमी कई बार देखने भर से ही महिलाओं के दीवाने हो जाते हैं, पर महिलाओं को इससे कुछ ज्यादा की ज़रूरत होती है। अलग-अलग जेंडर अलग तरह की एक्टिविटी से प्रभावित होते हैं। फोर प्ले औरतें भी एंजॉय करती हैं। इसके अलावा खुशबूदार कैंडल जला कर, एक रोमांटिक डेट पर जाकर आप महिलाओं को अच्छा महसूस करवा सकते हैं। सेक्स लाइफ को कभी भी स्क्रिप्ट की तरह ना चलाएं। सब कुछ गले लगना, किस करना, मसाज करना आदि अपने आप होने दें। फॉर प्ले में कभी भी किसी तरह की जल्दबाजी ना करें। अपने पार्टनर के शरीर के उन हिस्सों को छुएं जहां छुने से उन्हें अच्छा महसूस होता है। सॉफ्ट म्यूजिक भी मूड बनाने में मदद कर सकता है। हमेशा ध्यान रखें कि जितना ज्यादा और अच्छा फॉर प्ले होगा उतना ही सेक्स अच्छा होगा।


टाइम

सेक्सुअल एक्सपीरियंस को अच्छी तरह से महसूस करने के लिए टाइम भी बहुत अहम रोल रखता है। कुछ लोग सेक्स को बस निपटा देना चाहते हैं, पर ये गलत है। अपने पार्टनर को अच्छे से छुने की कोशिश करें, और उसके बाद सेक्स पर आएं।

ऐसा करते हुए अपने पार्टनर के शरीर को अच्छे से देखें। उसके फेस को छुएं, उसके बाद पैरों से होते हुए कुछ सेंसुअल एरिया जैसे ब्रेस्ट/निप्पल, जांघ और पीछे की और जाएं। इन सब के बाद अपने पार्टनर के जेनिटल एरिया तक जाएं। औरतें क्लिटोरिस पर हाथ लगाने से अच्छा महसूस करती हैं। इन सब के बाद आप सेक्स कर सकते हैं।


अपने आप होने दें

सेक्स के लिए अगर एक रूटीन बना दिया जाएगा तो इसमें कुछ भी रोमांचक नहीं रह जाता है। सेक्स को हमेशा अपने आप होने दें, इससे कहीं ना कहीं एक रोमांच बना रहता है और दोनों लोगों को अच्छा लगता है। सेक्स ऐसे चीज नहीं है जिसका टाइमटेबल बना कर आप एंजॉय कर सकें।


गेम्स

कभी-कभी नयापन लाने के लिए रिलेशनशिप में कुछ एडल्ट गेम्स की ज़रूरत होती है। इसमें कार्ड और डाइस गेम्स, ट्रुथ और डेयर जैसे गेम आप खेल सकते हैं और बता सकते हैं कि सेक्स के समय आप क्या करना चाहते हैं। इसके अलावा सेक्स के लिए ही अवार्ड विन्निंग गेम्स जैसे ’मोनोगोमी’ भी खेल सकते हैं।

फैंटसी

अलग तरह से तैयार होकर या रोल प्ले करते हुए आप अपने पार्टनर को लुभा सकते हैं। फॉर प्ले के समय आप कुछ इनिटीमेट बात भी कर सकते हैं।

ये दोनों पार्टनर को सेक्स से पहले मूड बनाने में मदद करता है। रोल प्ले के टाइम आप डर्टी टॉक भी कर सकते हैं। क्यों ना डॉक्टर और नर्स का रोल प्ले करें और अपनी सेक्स लाइफ को बूस्ट करें! सेक्सुअल परफॉरमेंस को बूस्ट करने की होलिस्टिक अप्प्रोच


लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप में सेक्स लाइफ को अच्छा रखने के लिए आप दोनों के लिए ज़रूरी है कि आप अपने आप को बेहतर बनाते रहें। आप चाहें तो सेक्सुअल परफॉरमेंस पिल्स जैसे हर्बल ब्लू पिल भी ले सकते हैं। कुछ भी गलत और सही नहीं है जब तक रिश्ते में रहते हुए आप एक दूसरे से खुल कर बात करते रहें। एक दूसरे के साथ मिल कर चीजों को निखारने की कोशिश करते रहें।