सेक्स करते हुए अगर आप जो कर रहे हैं वो देख पाएं तो सेक्स का मजा और बढ़ जाता है। और अगर पेट बीच में आ जाए तो आपके और आपके पार्टनर दोनों को ही अच्छा नहीं लगेगा। इसीलिए अगर आपका पेट आपको व्यू ब्लॉक कर रहा है तो ये परेशानी का कारण हो सकता है। साथ ही आगे चलकर ये कमर दर्द का कारण भी बन सकता है। इसीलिए आपकी कमर पर पड़ने वाला एक्स्ट्रा वजन हर तरह से आपकी सेहत के लिए बुरा है चाहे आप शांति से बैठे ही क्यों ना हो। मेयो क्लिनिक के अनुसार, पुरुषों में पेट की चर्बी से हृदय रोग, कोलोरेक्टल कैंसर, स्लीप एपनिया और हाई ब्लड प्रेशर हो सकता है। आप ये सब अपने जीवन में कभी भी लाना नहीं चाहते। एक या दो महीने के लिए, सेक्स से पहले और बाद में वजन घटाने के लिए एचजीएच के अपने चक्र पर ध्यान दें। मुझे यकीन है कि बाद के आधे पर आपके परिणाम बेहतर होंगे।


कार्डियो को लाइफ का पार्ट बनाएं

अगर आप अनजान थे कि पेनिस में "कावेर्न्स" का एक गुच्छा होता है, जो इरेक्शन के टाइम खून से भर जाता है। यदि आप हार्ट एक्सरसाइज करते हैं, तो आपके खून आसानी से फ्लो करेगा। हालांकि, अगर आपके पास 90-साल चेन धूम्रपान करने वाले का कार्डियो है, तो आपको परेशानी हो सकती है। सबसे अच्छा है कि आप हफ्ते में कुछ दिन 45 से 60 मिनट के लिए कार्डियो एक्सरसाइज ज़रूर करें। इससे आपका सर्कुलेशन सुधरेगा, और पेट की चर्बी को भी कम किया जा सकेगा।


अपने कोर को मजबूत करें

यहाँ आपके लिए एक ज़रूरी टिडबिट है। जिसे आपको ध्यान में रखना चाहिए। अपने एब्स और कोर को हमेशा मजबूत रखें। इस तरह से सोचें। आप एक्शन फेज में है और आपकी कमर में झटका आ जाए तो ना तो आप रुक सकते हैं और ना ही कुछ कर सकते हैं। आपका पार्टनर आपको कमजोर ना समझे इसलिए आपको काम पूरा करना होगा। इसीलिए ज़रूरी है कि आप अपने एब्स और कोर मजबूत रखें ताकि आपको इस कंडीशन का सामना ही ना करना पड़े। रिस्क लेने से बेहतर है खुद को इस जगह पर लाएं ही ना। आपको बस अपने एब्स और अपने कोर को मजबूत करने की ज़रूरत है।


सप्ताह में दो या तीन दिन अपने एब्स, ग्लूट्स और टारगेटेड एक्सरसाइज के साथ लोअर बैक के लिए एक्सरसाइज करें। आप लटकते हुए घुटने उठाते, साइकिल क्रंच, माउंटेन क्लाइम्बिंग और साइड प्लैंक हिप भी कर सकते हैं। ये आपका सीक्रेट भी हो सकता है। चाहें तो अपने पार्टनर को ना बताएं और ये सब तब करें जब घर पर कोई ना हो। बस ये सब वर्कआउट सेक्स से पहले ना करें। वरना हो सकता है कि आप उस दौरान थक जाएं और अपने पार्टनर को ना संभाल पाएं।